73 फीसदी को पसंद नहीं iPhone 13 नाम, Apple यूजर्स ने रखी ये अनोखी मांग : रिपोर्ट

बता दें iPhone 13 दिग्गज टेक कंपनी एप्पल का अपकमिंग स्मार्टफोन हैं. जो कि 2021 में लॉन्च किया जा सकता है. एप्पल के आने वाले सभी नई सर्विस को लेकर एक सर्वे जारी किया गया है जिसमें कई नए खुलासे सामने आए हैं।

Saurabh VermaWed, 23 Jun 2021 10:53 AM (IST)
यह iPhone 13 की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। iPhone 13 Latest update : आईफोन दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले स्मार्टफोन्स में से एक है. अगर आप भी एक आईफोन यूजर हैं तो आपके लिए ये एक मजेदार खबर है. दरअसल, हाल ही में आए एक सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक, कई आईफोन यूजर्स चाहते हैं कि आने वाले आईफोन मॉडल का नाम 'आईफोन 13' के बजाय 'आईफोन 2021' रखा जाए. आपको बता दें iPhone 13 दिग्गज टेक कंपनी एप्पल का अपकमिंग स्मार्टफोन हैं. जो कि 2021 में लॉन्च किया जा सकता है. एप्पल के आने वाले सभी नई सर्विस को लेकर एक सर्वे जारी किया गया है जिसमें कई नए खुलासे सामने आए हैं। 

13 फीसदी को iPhone 13 नाम पसंद 

SellCell की ओर से किए गए सर्वे के अनुसार, कुल 74 प्रति रेस्पोंडेंट्स ने ये उन्हें उम्मीद लगाई है की एप्पल के अपकमिंग स्मार्टफोन "iPhone 13" का नाम कुछ रखा जाए. AppleInsider की एक रिपोर्ट के अनुसार, रेस्पोंडेंट्स ने सबसे अच्छे नाम के लिए मतदान भी किए हैं, जिसमें "iPhone (2021)" 38 प्रतिशत वोट्स के साथ पहले नंबर पर रहा. वहीं, लगभग 26 प्रतिशत का मानना है कि "iPhone 13" ही सबसे अच्छा नाम है. इसके साथ ही 13 % रेस्पोंडेंट चाहते हैं कि अपकमिंग डिवाइस का नाम "iPhone 12S" रखा जाए. केवल 18 प्रतिशत में 13 को लेकर है अंधविश्वास है. जो की रिपोर्ट के अनुसार पांच में से एक एप्पल यूजर को दर्शाता है.

64% को नये फोन का इंतजार 

इसके अलावा, सर्वे में ये भी बताया गया है कि ऐप्पल यूजर्स कंपनी के नए लॉन्च को लेकर काफी उत्साहित हैं. जिसमें अमेरिका के 18 साल और उससे ज्यादा उम्र के लगभग 3,000 से ज्यादा आईफोन और आईपैड यूजर्स शामिल हैं. 10 जून से 15 जून के बीच किए गए सर्वे के अनुसार, 64 प्रतिशत ने कहा कि फोन के नए मॉडल के इंतजार में आईफोन खरीदना छोड़ देंगे. SellCell ने आईओएस 15 सहित सॉफ्टवेयर अपडेट के अगले स्लेट के बारे में भी ऐप्पल यूजर्स का सर्वेक्षण किया, जिसमें से लगभग 52 प्रतिशत ने कहा कि वे आईओएस 15 में आ रहे नए फीचर्स को लेकर 'थोड़ा' या "बिल्कुल भी" उत्साहित नहीं हैं.

23 फीसदी को अपग्रेडेड वॉलेट ऐप पसंद 

जहां तक सबसे लोकप्रिय नए एडिशन की बात करें तो, 23 प्रतिशत ने अपग्रेडेड वॉलेट ऐप को सबसे पसंदीदा बताया, लगभग 17 प्रतिशत ने कहा कि एडवांस स्पॉटलाइट सर्च उनकी सबसे पहली पसंद थी. 14.2 प्रतिशत का मानना है कि नया फाइंड माई फीचर जो डिवाइस को ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है वे उनकी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सर्विस में से एक हैं. लगभग 32 प्रतिशत रेस्पोंडेंट्स ने कहा कि वे चाहते हैं कि आईओएस 15 इंटरैक्टिव Widgets पेश करें. जबकि 21 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें ऑन डिस्प्ले फीचर की कमी खलती हैं जो की एक टॉप मिसिंग एडिशन है. सर्वे के अनुसार, iPadOS के प्रोफेशनल ऐप्स इस विशलिस्ट में सबसे टॉप पर आते हैं। 

Written By - Mohini Kedia 

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.