आपको क्यों खरीदना चाहिए भारत में ही बना Honor 7S, जानिए ये 7 वजहें

नई दिल्ली (पार्टनर कंटेंट)। हुवावे का ब्रैंड ऑनर बेहद ही किफायती दरों में शानदार क्वालिटी फोन्स के लिए जाना जाता है। हाल ही में कंपनी ने अपने मेड इन इंडिया फोन की बजट रेंज भारतीय बाजारों में उतारी है। आइये जानते हैं Honor के नए 7s के बारे में जिसकी बाजार में कीमत 6,999 रुपये है। हम आपको बताएंगे ऐसी 7 वजहें कि आपको Honor 7s क्यों खरीदना चाहिए?

1. परफॉर्मेंस

Honor 7S आता है 1.5 GHz Quad-Core Mediatek MT6739 प्रोसेसर के साथ और इसमें आपको मिलती है 2 GB की RAM और PowerVR GE8100 ग्राफिक्स प्रोसेसर। जो लोग ये मानते हैं कि ज्यादा RAM फोन को बेहतर बनाती है, ऐसे लोगों की इस धारणा को तोड़ता है यह फोन। इस फोन में प्रोसेसर, रैम और ग्राफिक्स प्रोसेसर एक साथ काम करते हैं, जो हर बार आपको देगा शानदार परफॉर्मेंस। ये सभी सिस्टम ये सुनिश्चित करते हैं कि आपका डिवाइस भारी भरकम ऐप्स के साथ भी हैंग न हो। ये डिवाइस ग्राफिक्स गेम्स को सपोर्ट करता है लिहाजा गेमिंग के दीवानों को इस डिवाइस से मिलेगा एक शानदार अनुभव।

2. डिस्प्ले

भारत में ही बने Honor 7S में आपको मिलता है 5.45-inch HD+ डिस्प्ले जो आपको देगा शानदार क्लियेरिटी और बेहतरीन टच-स्क्रीन का अनुभव। ये डिवाइस आपको देता है 16M कलर्स और LCD टच-स्क्रीन जो सुनिश्चित करती है कि गेम या ऐप इस्तेमाल करते हुए आपको हमेशा मिले एक शानदार टच का अनुभव। ये स्मार्टफोन 720 x 1440 pixels के रिजोल्यूशन के साथ आता है और आधुनिक 18:9 रेश्यो की डिस्प्ले स्क्रीन देता है। Amazon Prime या Netflix पर स्ट्रीमिंग की बात की जाए तो इस रेंज में बाजार में मौजूद बाकी स्मार्टफोन्स के मुकाबले ये डिवाइस बेहद ही शानदार स्ट्रीमिंग देता है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि इसमें 295 ppi डेंसिटी और 73.8% screen-to-body ratio इसे देता है उम्दा परफॉर्मेंस।

3. कैमरा

Honor 7S आपको देता है शानदार 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा जिसमें PDAF (Phase Detection Auto Focus) मौजूद है जो आपको देता है फास्ट ऑटो फोकस। ये ऐसी तकनीक है जो अब तक सिर्फ 30 हजार या उससे ज्यादा कीमत के महंगे स्मार्टफोन्स में ही मिलती थी। Honor 7S के कैमरे से ली गई हर पिक्चर आपको देती है शानदार डिटेलिंग चाहे फोटो दिन की रौशनी में या कम लाइट में ली गई हो। इस कैमरे के साथ आता है एक LED फ्लैश जो कम रौशनी के दौरान बेहतर लाइट देता है और आपको मिलती है बेहतर तस्वीरें हर बार। Honor 7S में आपको मिलता है High Dynamic Range (HDR) जो इस डिवाइस से ली गई तस्वीरों को दूसरे स्मार्टफोन्स से कहीं ज्यादा बेहतर बनाता है। इसके अलावा Honor 7S का मुख्य कैमरा Panorama मोड के साथ आता है जो शानदार डिटेलिंग के साथ लैंडस्केप पिक्चर लेता है। ये सुपर स्मार्टफोन सिर्फ तस्वीरें ही नहीं बल्कि 1080p में 30fps के साथ HD वीडियो भी लेने की क्षमता रखता है। रियर कैमरा के ये सभी फीचर्स Honor 7S को उन सभी युवाओं के लिए एक बेहतर स्मार्टफोन बनाते हैं जो यूट्यूब पर कंटेंट में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

4. सेल्फी कैमरा

Honor 7S का 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आपको 8 मेगापिक्सल सेंसर का एहसास देता है। इसके साथ ही फ्रंट LED फ्लैश इस डिवाइस को कम रौशनी में सेल्फी के लिए भी एक आइडियल फोन बनाता है। तो अगली बार अगर आप शाम की किसी पार्टी में जाएं तो साथ में सेल्फी के लिए Honor 7S जरूर ले जाएं। सेल्फी के अलावा, इस फोन का फ्रंट कैमरा आपको देता है Face Beauty फीचर्स, जो आपकी सेल्फी को और भी ज्यादा बेहतरीन बना देता है। ये फ्रंट सेल्फी कैमरा उन लोगों के लिए एक बेहतरीन कैमरा है जो इंस्टाग्राम पर अपनी सेल्फी पोस्ट करना पसंद करते हैं। इस फ्रंट कैमरे से जुड़ा एक और बेहद ही खास फीचर है Face Unlock, जो इस डिवाइस को सुरक्षा के लिहाज से भी बेहतर बनाता है।

5. डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी

महज 6,999 रुपये के फोन के तौर पर Honor 7S अपने उपभोक्ताओं को देता है एक शानदार डिजाइन और बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी। ये फोन पूरी तरह मेड इन इंडिया है लिहाजा ये फोन आपको क्वालिटी का पूरा भरोसा देता है। ये डिवाइस बाजार में मौजूद बाकी फोन्स के मुकाबले सिर्फ प्रीमियम लुक ही नही देता बल्कि अपने flat-back डिजाइन में Matte Finish भी मुहैया कराता है। अपने बड़े डिस्प्ले और 146.5 x 70.9 x 8.3 mm के डायमेंशन के बावजूद ये फोन आपको बेहतरीन पकड़ देता है। इतनी बेहतरीन कि आप आसानी से इसे एक हाथ से भी ऑपरेट कर सकते हैं। इतने सारे फीचर्स के बावजूद इस फोन का वजन सिर्फ 142 ग्राम है, जो बाजार में मौजूद बाकी स्मार्टफोन्स से बेहद ही कम है।

 

6. बेहतरीन बैटरी बैकअप

Honor 7S अपनी 3020 mAh Li-Po बैटरी के साथ आपको जबरदस्त बैटरी बैकअप देता है। इसके साथ ही ये महज कुछ ही समय में पूरी तरह चार्ज हो जाता है और आपको शानदार बैटरी बैकअप देता है। इस शानदार बैटरी बैकअप की वजह है बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम जो इस फोन में मौजूद EMUI 8.0 आपको देता है। जब कभी भी फोन की बैटरी कम हो तो आप optimise बैटरी का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे Honor 7S आपको देगा 30 मिनट का अतिरिक्त बैटरी बैकअप, है न लाजवाब ! ऐसा इसलिए हो पाता है क्योंकि EMUI सिस्टम बैकग्राउंड में चल रही ऐप्स के यूसेज को मैनेज करता है और आपको देता है अतिरिक्त बैटरी बैकअप। तो अगर आप कम बजट में एक शानदार बैटरी बैकअप वाला स्मार्टफोन चाहते हैं तो Honor 7S आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

7. फैशन के हिसाब से एकदम फिट

Honor 7S आपको देता है Matte Black, Gold और Blue कलर्स की रेंज। ब्लू कलर हमेशा से Honor के फोन्स की खासियत रहा है और उपभोक्ताओं के बीच पसंद भी किया जाता रहा है। आपको Honor 7S के Blue कलर के साथ जाना चाहिए, जो हर मौके और ड्रेस के साथ आपके फैशन में लगा देगा चार चांद। Blue ऐसा कलर है जिसने फोन्स में Red कलर को बीते जमाने की पसंद बना दिया है। Honor 7S एक ऐसा डिवाइस है जो प्रीमियम लुक के साथ मॉडर्न, फैशन के लिहाज से हर जगह फिट बैठता है और सबसे बड़ी बात, ये है आपके बजट में एकदम फिट। तो देर किस बात की है, अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दीजिए Honor 7S से ली गई अपनी अब तक की सबसे बेहतरीन सेल्फी।

ये आर्टिकल Honor के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है और ये जागरण न्यू मीडिया के संपादकीय विचारों को नहीं दर्शाता

लेखक -  चन्द्रमोहन जिंदल

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.