Facebook पर कौन कर रहा है आपकी जासूसी, ऐसे लगाएं पता, जानें इसका पूरा प्रोसेस

यह Facebook की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

Facebook Tips and Tricks कुछ टिप्स और ट्रिक्स की मदद से Facebook पर जासूसी करने वालों को पकड़ा जा सकता है। Facebook जासूस को खोजने के दो तरीके हैं। एक तरीका एंड्राइड और दूसरा iOS यूजर्स के लिए है।

Saurabh VermaTue, 20 Apr 2021 06:15 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook पर लोग अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल जानकारी शेयर करते हैं। आमतौर पर यह प्लेटफॉर्म ओपन फॉर ऑल रहता है। लेकिन अगर आप नहीं चाहते हैं, तो अपने Facebook प्लेटफॉर्म को प्राइवेट बना सकते हैं। लेकिन इसके बावजूद कई फेक आईडी की मदद से आपकी जासूसी करने का काम करते हैं। लेकिन कुछ टिप्स और ट्रिक्स की मदद से Facebook पर जासूसी करने वालों को पकड़ा जा सकता है। Facebook जासूस को खोजने के दो तरीके हैं। एक तरीका एंड्राइड और  दूसरा iOS यूजर्स के लिए है। इसके लिए यूजर्स को किसी थर्ड पार्टी का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। 

iOS यूजर्स के लिए 

यूजर्स को सबसे पहले Facebook एकाउंट ओपन करना होगा। इसके बाद Facebook की सेटिंग ऑप्शन पर विजिट करना होगा।  Facebook Setting ऑप्शन में प्राइवेसी शार्टकट ऑप्शन दिखेगा।  जहां से Who Viewed my Profile पर क्लिक करना होगा।  इस तरह iOS यूजर्स जासूसी करने वाले व्यक्ति को पकड़ सकते हैं। 

एंड्राइड यूजर्स के लिए 

एंड्राइय यूजर्स को Facebook की तरफ से जासूसी करने वाले को जानकारी देने के लिए ऑप्शन नहीं दिया गया है।  एंड्राइय यूजर्स कुछ टिप्स और ट्रिक्स की मदद से जासूसी की जानकारी हासिल कर सकते हैं।  इसके लिए एंड्राइड यूजर्स को डेस्कटॉप पर अपनी एकाउंट ओपन करना होगा।  एकाउंट ओपन करने के बाद होम पेज पर विजिट करना होगा।  होम पेज पर राइट क्लिक के बाद View page source ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।  इससे Facebook होमपेज का सोर्स कोड ओपन हो जाएगा। जहां Ctrl F करके BUDDY_ID सर्च करना होगा।  इस आईडी के आगे ही Facebook जासूस का नाम लिखा होगा। 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.