मार्च 2021 में लॉन्च होंगे Redmi Note 10 5G से लेकर Realme 8 सीरीज तक कई शानदार स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

मार्च 2021 भी स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए काफी खास होने वाला है। इस महीने भी बाजार में कई शानदार और पावरफुल स्मार्टफोन दस्तक देने की तैयारी कर रहे हैं​। जिनमें कई स्मार्टफोन की लॉन्च डेट और फीचर्स दोनों सामने आ गए हैं।

By Renu YadavEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:48 AM (IST)
मार्च 2021 में लॉन्च होंगे Redmi Note 10 5G से लेकर Realme 8 सीरीज तक कई शानदार स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन इंडस्ट्री में वैसे तो हर महीने नए स्मार्टफोन दस्तक देते हैं लेकिन कोरोनो संक्रमण के कारण स्मार्टफोन की लॉन्च को टालना पड़ा। जिसके बाद धीरे-धीरे कंपनियां अपने स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं। फरवरी में कई स्मार्टफोन लॉन्च किए गए और अब इंतजार में मार्च में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन का। अच्छी बात यह है कि मार्च में कई बड़ी फोन निर्माता कंपनियां अपने पावरफुल और यूनिक फीचर्स से लैस स्मार्टफोन से पर्दा उठाने वाली है। जिनमें Redmi Note 10 5G सीरीज और Oppo F19 सीरीज समेत कई स्मार्टफोन शामिल हैं। यहां हम मार्च 2021 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की पूरी लिस्ट लेकर आए हैं। 

Gionee Pro Max 

लॉन्चिंग डेट: 1 मार्च 2021

मार्च की शुरुआत होते ही सबसे पहले भारतीय बाजार में Gionee Pro Max स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में 6,000mAh की पावरफुल बैटरी मिलेगी। यह 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दस्तक देगा। भारत में इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Redmi Note 10 5G सीरीज

लॉन्चिंग डेट: 4 मार्च 2021

Redmi Note 10 5G सीरीज भारत में 4 मार्च को लॉन्च की जाएगी और कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि इस सीरीज में यूजर्स को 108MP का कैमरा देखने को मिलेगा। जो कि शानदार फोटोग्राफी एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। इस सीरीज के तहत कंपनी तीन स्मार्टफोन बाजार में पेश करेगी, जिनमें Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max शामिल हैं। ये स्मार्टफोन मजबूत प्रोसेसर से लेकर दमदार बैटरी तक कई खास फीचर्स से लैस होंगे।

Realme GT 5G

लॉन्चिंग डेट: 4 मार्च 2021

Realme का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT 5G चीन में 4 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी पहला स्मार्टफोन होगा जिसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले उपलब्ध हो सकता है। हाल ही सामने आए एक टीजर के मुताबिक इस स्मार्टफोन को चीन में CNY 2,999 यानि करीब 33,700 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। 

Vivo X60 Pro+

लॉन्चिंग डेट: मार्च एंड

पिछले दिनों सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Vivo भारत में अपना नया स्मार्टफोन Vivo X60 Pro+ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि, अभी इसकी लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की गई है लेकिन उम्मीद है कि इस स्मार्टफोन को मार्च के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। बता दें कि Vivo X60 Pro+ पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च किया गया था। 

Asus ROG Phone 5

लॉन्चिंग डेट: 10 मार्च 2021

Asus ROG Phone 5 स्मार्टफोन भारत में 10 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसका खुलासा कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कर दिया है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली Flipkart पर उपलब्ध होगा। इसमें 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.78 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को Snapdragon 888 प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 6000mAh की बैटरी मिल सकती है।

Moto G10 और Moto G30 

लॉन्चिंग डेट: मार्च एंड

वैसे अभी कंपनी ने Moto G10 और Moto G30 की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इन स्मार्टफोन को भारत में मार्च के एंड में लॉन्च कर सकती हैं। इन स्मार्टफोन में पावरफुल बैटरी, शानदार परफॉर्मेंस क्षमता और बेहतरीन कैमरा क्वालिटी जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Realme 8 सीरीज

लॉन्चिंग डेट: मार्च एंड

हाल ही में Realme ने एक टीजर जारी किया है जिसमें जानकारी दी गई है कि 2 मार्च को Camera Innovation इवेंट का आयोजन किया जाएगा और इस इवेंट में 108MP कैमरा तकनीक की घोषणा की जाएगी। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अपना 108MP कैमरे वाली Realme 8 सीरीज को भारत में 2 मार्च को लॉन्च कर सकती है।

chat bot
आपका साथी