Tecno Pova vs Micromax In Note 1: बजट सेगमेंट में दे सकते हैं एक-दूसरे को कड़ी टक्कर

यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

Tecno Pova को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है और इस स्मार्टफोन में शानदार प्रोसेसर से लेकर कैमरे तक कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। फीचर्स और कीमत के मामले में Tecno Pova को बाजार में Micromax In Note 1 से टक्कर मिल सकती है।

Publish Date:Sat, 05 Dec 2020 11:48 AM (IST) Author: Renu Yadav

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tecno ने बजट सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन Tecno Pova भारत में पेश किया है। इस स्मार्टफोन में 6,000mAh की पावरफुल बैटरी और क्वाड रियर कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। भातरीय बाजार में इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों लॉन्च किए गए Micromax In Note 1 से टक्कर मिल सकती है। क्योंकि यह बजट सेगमेंट में होने के साथ ही बेहतरीन फीचर्स से लैस है। यहां हम आपको बताएंगे Tecno Pova और Micromax In Note 1 में कितना अंतर है?

Tecno Pova vs Micromax In Note 1: कीमत

Tecno Pova को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें 4GB रैम + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 9,999 रुपये है। वहीं 6GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल को 11,999 रुपये में पेश किया गया है। 

वहीं Micromax In Note 1 के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 10,999 रुपये और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये है। 

Tecno Pova vs Micromax In Note 1: डिस्प्ले और प्रोसेसर

Tecno Pova में 6.8 इंच का फुल एचडी+ डॉट-इन डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720×1640 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G80 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। वहीं Micromax In Note 1 में 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसे Mediatek Helio G85 प्रोसेसर पर पेश किया गया है।

Tecno Pova vs Micromax In Note 1: कैमरा और बैटरी

Tecno Pova में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 13MP का है। जबकि 2MP का डेप्थ सेंसर, 2MP का मैक्रो लेंस और एक AI लेंस मौजूद हैं। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें ड्यूल फ्लैश के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6000mAh की बैटरी दी गई है। 

Micromax In Note 1 की बात करें तो इस स्मार्टफोन में भी यूजर्स को क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं इसमें 48MP का क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। जबकि 5MP का अल्ट्रा वाइड, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

Tecno Pova vs Micromax In Note 1: अंतिम फैसला

Tecno Pova में यूजर्स को बड़ी बैटरी क्षमता मिलेगी जबकि Micromax In Note 1 में दी गई कम बैटरी भी रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। यानि इस स्मार्टफोन की मदद से आप अन्य डिवाइस को भी चार्ज कर सकते हैं। कैमरा क्वालिटी के मामले दोनों स्मार्टफोन एक-दूसरे को टक्कर दे सकते हैं। यूजर्स अपनी सुविधा व उपयोग के अनुसार इनमें से किसी डिवाइस का चयन कर सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.