Moto G 5G vs OnePlus Nord: कीमत और फीचर्स के मामले के किसने मारी बाजी?

Moto G 5G भारत में लॉन्च किया गया है मोस्ट अर्फोडेबल 5G स्मार्टफोन है। जिसमें यूजर्स को बेहतरीन कैमरा सेटअप से लेकर कई शानदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:39 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 07:32 AM (IST)
Moto G 5G vs OnePlus Nord: कीमत और फीचर्स के मामले के किसने मारी बाजी?
यह फोटो कंपनी के Twitter अकाउंट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना मोस्ट अर्फोडेबल स्मार्टफोन Moto G 5G को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को लेकर कंपनी का दावा है कि यह पूरी तरह से 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन है। इसमें पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की दमदार बैटरी और शानदार परफॉर्मेंस क्षमता दी गई है। इसके अलावा फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप कई बेहतरीन फीचर्स की सुविधा मिलेगी। बाजार में इस बजट में OnePlus Nord पहले से मौजूद है। जो कि Moto G 5G को टक्कर ​दे सकता है। आइए जानते है कि Moto G 5G और OnePlus Nord में से कौनसा स्मार्टफोन बेहतर है।

Moto G 5G vs OnePlus Nord: कीमत और उपलब्धता

Moto G 5G को भारत में सिंगल स्टोरेज वेरिएंट दी गई है। इसमें 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है और इसकी कीमत 20,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन पहली बार 7 दिसंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा और यूजर्स इसे एक्सक्लूसिवली Flipkart से खरीद सकेंगे।  

OnePlus Nord तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। इसके 6GB + 64GB मॉडल की कीमत 24,999 रुपये है। जबकि 8GB + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 27,999 रुपये और 8GB + 256GB स्टोरेज की कीमत 29,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही ई-कॉमर्स साइट Amazon India से भी खरीद सकते हैं।

Moto G 5G vs OnePlus Nord: डिजाइन और डिस्प्ले

Moto G 5G प्लास्टिक बॉडी से बना है और इसके बैक पैनल में कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है और सेल्फी के लिए पंच होल डिजाइन का उपयोग किया गया है। वहीं OnePlus Nord में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.44 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन की कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है। जबकि Moto G 5G में इसका उपयोग नहीं किया गया। 

Moto G 5G vs OnePlus Nord: परफॉर्मेंस

Moto G 5G को Qualcomm Snapdragon 750G प्रोसेसर पर पेश किया गया है और यह मिड बजट रेंज का 5G स्मार्टफोन है। खास बात है कि इस प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला यह पहला स्मार्टफोन है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक​ एक्सपेंड किया जा सकता है। वहीं OnePlus Nord की बात करें तो यह Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 620 जीपीयू दिया गया है। यह स्मार्टफोन भी एंड्राइड 10 ओएस पर काम करता है और यूजर्स को OxygenOS 10 का एक्सपीरियंस प्रदान करता है। 

Moto G 5G vs OnePlus Nord: कैमरा और बैटरी

Moto G 5G में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। पावर बैकअप के लिए Moto G 5G में यूजर्स को 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मिलेगी। 

अब बात करते हैं OnePlus Nord की, तो इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा मौजूद है। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का है। जबकि 8MP का सेकेंडरी सेंसर, 5MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर मौजूद है। इसमें ड्यूल ​सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 32MP का है। जबकि 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल उपलब्ध है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,115mAh की बैटरी दी गई है जो कि 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। 

chat bot
आपका साथी