Jio, Vodafone Idea और Airtel के इन बेस्ट रिचार्ज प्लान्स में मिलते हैं कई बेनिफिट्स

इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग के साथ ही डाटा और एसएमएस का भी लाभ मिलता है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 08:14 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 03:00 PM (IST)
Jio, Vodafone Idea और Airtel के इन बेस्ट रिचार्ज प्लान्स में मिलते हैं कई बेनिफिट्स
Jio, Vodafone Idea और Airtel के इन बेस्ट रिचार्ज प्लान्स में मिलते हैं कई बेनिफिट्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। देश की तीन बड़ी दूरसंचार कंपनियां Jio, Vodafone Idea और Airtel के कई प्रीपेड प्लान्स उपलब्ध हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग के साथ ही डाटा और एसएमएस का भी लाभ मिलता है। आज हम आपको इन तीनों ही कंपनी के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें आपको कम कीमत में वॉयस कॉलिंग के साथ ही डाटा का भी लाभ मिलेगा। आइए, जानते हैं इन 10 बेस्ट प्रीपेड प्लान्स के बारे में

Jio: सबसे पहले बात करते हैं रिलायंस Jio की। Jio के प्लान्स 149 रुपये से लेकर 1,699 रुपये के बीच उपलब्ध है। इन प्लान्स में यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डाटा से लेकर 5GB डाटा का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं रिलायसं Jio के इन बेस्ट प्लान्स के बारे में:

- Jio के 11 रुपये वाले डाटा बूस्टर प्लान में यूजर्स को 400MB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी आपके पहले से चल रहे प्लान की वैलिडिटी जितनी होगी। यह बूस्टर पैक आमतौर पर डेली डाटा समाप्त होने पर आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

- Jio के 21 रुपये वाले डाटा बूस्टर पैक में आपको 1GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी आपके पहले से चल रहे प्लान की वैलिडिटी जितनी होगी। यह बूस्टर पैक भी आमतौर पर डेली डाटा समाप्त होने पर आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

- Jio का एक और 51 रुपये वाले डाटा बूस्टर पैक उपलब्ध है जिसमें आपको 3GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी आपके पहले से चल रहे प्लान की वैलिडिटी जितनी होगी।

- इसके अलावा Jio के 101 रुपये वाले डाटा बूस्टर में आपको 6GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी आपके पहले से चल रहे प्लान की वैलिडिटी जितनी होगी।

इन चारों डाटा बूस्टर पैक्स के अलावा रिलायंस Jio के कई प्लान्स उपलब्ध हैं जिसमें आपको 1.5GB, 2GB, 3GB या 5GB डेली डाटा का लाभ मिलता है। ये प्लान्स 449 रुपये से लेकर 1,699 रुपये की कीमत में उपलब्ध हैं। इन प्लान्स की वैलिडिटी भी 91 दिनों से लेकर 365 दिनों की है। इन प्लान्स की सबसे खास बात यह है कि इनमें डाटा के अलावा फ्री वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का लाभ मिलता है।

इसके अलावा JioPhone यूजर्स के लिए 49 रुपये का कॉम्बो पैक उपलब्ध है जिसमें यूजर्स को 1GB डाटा के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

Vodafone Idea

यूजर बेस के लिहाज से देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea ने भी हाल के दिनों में कई प्रीपेड प्लान्स उतारे हैं। Vodafone Idea का सबसे छोटा डाटा प्लान 11 रुपये से शुरू होता है जिसमें यूजर्स को एक दिन की वैलिडिटी के साथ ही 60MB डाटा का लाभ मिलता है।

इस प्लान के अलावा Vodafone Idea का एक और प्लान 21 रुपये में उपलब्ध है। इस प्लान की वैलिडिटी 1 घंटा है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा का लाभ दिया जाता है।

वहीं 33 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को राते के 1 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी केवल 1 दिन की है।

Vodafone Idea के 92 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 7 दिन की वैलिडिटी में 6GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा कई ऐसे पैक्स हैं जिसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.4GB, 2GB, 2.5GB और 3GB डाटा का लाभ मिलता है। इन प्लान्स की वैलिडिटी 28 दिनों की है। 199 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ भी मिलता है। वहीं, 255 रुपये, 348 रुपये और 349 रुपये वाले प्लान्स में यूजर्स को प्रतिदिन क्रमश: 2GB, 2.5GB और 3GB डाटा का लाभ मिलता है।

Airtel

भारती Airtel के 100 रुपये से कम के डाटा प्लान की बात करें तो सबसे सस्ता डाटा पैक 49 रुपये में उपलब्ध है। इस प्लान में यूजर्स को 3GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 1 दिन की है।

इसके अलावा 92 रुपये के प्लान में यूजर्स को 7 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है। इस प्लान में आपको 6GB हाई स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान के अलावा 98 रुपये के डाटा पैक में आपको 3GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

इन प्लान्स के अलावा Airtel के पांच और प्लान्स हैं जिसमें 34 रुपये, 64 रुपये, 94 रुपये, 144 रुपये और 244 रुपये के प्रीपेड प्लान शामिल हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। 34 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 100MB डाटा और 25.66 रुपये का टॉक टाइम मिलता है। 64 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 200MB डाटा और 54 रुपये का टॉक टाइम मिलता है। इसके अलावा बचे हुए 3 प्लान्स में फुल टॉक टाइम के साथ ही 500MB डाटा का लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें:

Airtel, Vodafone और Jio के 100 रुपये से कम के इन प्लान्स में मिलता है अनलिमिडेट कॉलिंग और डाटा

Vodafone Idea ने लॉन्च किया नया प्लान, जानें Jio और Airtel के किन प्लान्स को मिलेगी चुनौती

Airtel के 100 रु और 500 रु के टॉकटाइम रिचार्ज पैक्स की हुई वापसी, पढ़ें बेनिफिट्स

chat bot
आपका साथी