एक मोबाइल में चलाना चाहते हैं दो WhatsApp Account, नहीं है Clone फीचर, ये ऐप आएगा आपके बहुत काम

आप अपने Smartphone में दो अलग-अलग WhatsApp Account चलाना चाहते हैं लेकिन आपके फोन में क्लोन फीचर नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको यहां एक Mobile ऐप के बारे में बताएंगे जो आपके बहुत काम आएगा।

Ajay VermaMon, 20 Sep 2021 03:27 PM (IST)
मैसेजिंग ऐप WhatsApp की प्रतिकात्मक फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एक ही स्मार्टफोन (Smartphone) में व्हाट्सएप (WhatsApp) के दो अलग-अलग अकाउंट चलाना अब संभव है, क्योंकि अधिकतर डिवाइस में क्लोन फीचर का सपोर्ट दिया जा रहा है। इस फीचर के जरिए किसी मोबाइल ऐप का क्लोन बनाकर इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन अब भी कई हैंडसेट ऐसे हैं, जिनमें यह फीचर नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में गूगल प्ले-स्टोर (Google Play Store) पर एक मोबाइल ऐप मौजूद है, जिसका उपयोग करके एक ही मोबाइल में दो व्हाट्सएप अकाउंट चलाए जा सकते हैं। चलिए जानते हैं इस मोबाइल ऐप के बारे में...

Multi Parallel - Multiple Accounts & App Clone

जिन एंड्राइड डिवाइस में क्लोन फीचर नहीं है, वो यूजर्स एक डिवाइस में दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चलाने के लिए इस मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध है। इस ऐप को 4.3 अंक की रेटिंग मिली है। यह ऐप सुरक्षित है और इसका इंटरफेस इतना सरल है कि कोई भी यूजर आसानी से इसे ऑपरेट कर सकता है।

ऐसे करें इस ऐप का इस्तेमाल

एक डिवाइस में दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चलाने के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर जाएं यहां से Multi Parallel - Multiple Accounts & App Clone ऐप को डाउनलोड करें डाउनलोड की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऐप ओपन करें अब आपको क्लोन का ऑप्शन दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें इसके बाद आपको कई सारे ऐप नजर आएंगे, उनमें से व्हाट्सएप पर क्लिक करें इतना करते ही व्हाट्सएप का क्लोन ऐप बनकर तैयार हो जाएगा अब आप आसानी से एक फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट चला सकेंगे

WhatsApp में जल्द आने वाला यह फीचर

आपको बता दें कि व्हाट्सएप में जल्द ट्विटर जैसा फीचर आने वाला है। वेबबीटा इंफो के मुताबिक, यूजर्स किसी चैट पर एक थ्रेड की तरह रिप्लाई दे सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स को स्टिकर, GIFs और इमोजी इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। कंपनी का मानना है कि इस फीचर के आने से यूजर्स को चैटिंग करने में मजा आएगा। साथ ही इससे आम बातचीत बेहतर होगी। फिलहाल, व्हाट्सएप के इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.