किसी ने आपको Whatsapp पर किया है ब्लॉक, तो ऐसे भेजें उसे मैसेज

किसी ने आपको Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको यहां एक कमाल की ट्रिक की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप ब्लॉक करने वाले यूजर को मैसेज भेज सकेंगे। आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:41 AM (IST)
किसी ने आपको Whatsapp पर किया है ब्लॉक, तो ऐसे भेजें उसे मैसेज
Whatsapp की मेन फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Whatsapp पर आपको आपके किसी दोस्त या परिवार के सदस्य ने छोटी-मोटी लड़ाई या कहासुनी की वजह से ब्लॉक कर दिया है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको यहां एक शानदार ट्रिक की जानकारी देने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप ब्लॉक करने वाले यूजर को मैसेज भेजकर अपनी पूरी बात कह सकते हैं।

ऐसे करें मैसेज Whatsapp पर जिस यूजर ने आपको ब्लॉक किया है उसे मैसेज भेजने के लिए आपको अपने और उसके कॉमन दोस्त या परिवार के सदस्य की सहायता लेनी होगी  आपको अपने कॉमन दोस्त या परिवार के सदस्य से एक Whatsapp ग्रुप बनाने के लिए कहना होगा, जिसमें वह खुद के साथ-साथ आपको और उस यूजर को एड करेगा, जिसने आपको ब्लॉक किया है अब आपका कॉमन दोस्त या परिवार का सदस्य ग्रुप को छोड़ देगा इस ग्रुप में आप और वो यूजर रह जाएंगे, जिसने आपको Whatsapp पर ब्लॉक किया है अब आप इस ग्रुप में ब्लॉक करने वाले यूजर को मैसेज भेज सकेंगे 

Whatsapp में आने वाला है यह शानदार फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp नए फीचर Sticker Shortcut पर काम कर रहा है। नए फीचर के आने के बाद यूजर WhatsApp पर स्टिकर के जरिए अपनी बात को दूसरे से कह सकेंगे। WhatsApp पर स्टिकर इमोजी की शक्ल में मौजूद है, जिन्हें सर्च करना काफी मुश्किल होता है। लेकिन नए Sticker शार्टकट में यह काम आसान हो जाएगा।

यह फीचर WhatsApp के चैटबार ऑप्शन में मौजूद रहेगा। यूजर जब कोई शब्द टाइप करेंगे, तो चैट बार में एक अलग प्रकार का आइकन दिखाई देने लगेगा। इसका मतलब होगा कि उस शब्द या इमोजी से जुड़ा स्टिकर भी उपलब्ध है। इस तरह यूजर अपनी पसंद के मुताबिक शब्द की जगह स्टिकर से चैटिंग कर पाएंगे।

यह काम पहले से काफी आसान होगा। यूजर को स्टिकर सर्च करने के लिए कीबोर्ड आइकन पर टैप करना होगा, जिससे स्टिकर सामने आ जाएगा। इसके बाद यूजर यहीं से स्टिकर का इस्तेमाल कर पाएंगे। यानी स्टिकर फीचर में जाकर, शब्द टाइप करके ढूंढने की मेहनत बच जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जिसे कुछ दिनों बाद बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी