Whatsapp ओपन किए बिना किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज, जानिए यह आसान ट्रिक

हम आपसे कहें कि आप बिना WhatsApp ओपन किए ही किसी को भी मैसेज भेज सकते हैं तो आपको शायद ही इस बात पर यकीन नहीं होगा। लेकिन यह संभव है। हम आपको एक तरीका बताएंगे जिसकी सहायता से आप बिना व्हाट्सएप ओपन किए किसी को भी मैसेज भेज सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:34 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:34 PM (IST)
Whatsapp ओपन किए बिना किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज, जानिए यह आसान ट्रिक
इंस्टेंट मैसेज ऐप WhatsApp की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatApp Tricks: आजकल सभी लोग ऑफिस से लेकर स्कूल और कॉलेज तक का काम व्हाट्सएप (WhatsApp) के जरिए करते हैं। व्हाट्सएप भी कई सारे फीचर्स रिलीज करता आया है, जो यूजर्स के बहुत काम आ रहे हैं। इनमें से कई ऐसे फीचर्स भी प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं, जिनके बारे में ज्यादा यूजर्स को नहीं पता है। आज हम आपको यहां व्हाट्सएप के ऐसे ही फीचर के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप बिना व्हाट्सएप ओपन किए ही किसी को भी संदेश भेज सकेंगे। आइए जानते हैं पूरा तरीका...

बिना WhatsApp ओपन किए ऐसे भेजें किसी को भी मैसेज WhatsApp ओपन करें उस कॉन्टैक्ट का चुनाव करें, जिससे आप सबसे ज्यादा बात करते हैं उस कॉन्टैक्ट के चैटबॉक्स पर कुछ समय के लिए टैप करें अब आपको कई सारे विकल्प दिखाई देंगे, उसमें से एक एड चैट शॉटकट ऑप्शन होगा एड चैट शॉटकट ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद उस कॉन्टैक्ट का चैटबॉक्स होम स्क्रीन पर सेव हो जाएगा यहां से आप बिना व्हाट्सएप ओपन किए उस कॉन्टैक्ट को आसानी से मैसेज भेज सकेंगे

जल्द लॉन्च होने वाला है यह फीचर

व्हाट्सएप पर जल्द मल्टी-डिवाइस फीचर आने वाला है। फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। मल्टी-डिवाइस फीचर की बात करें तो यह फीचर यूजर्स को एक से ज्यादा डिवाइस में व्हाट्सएप के इस्तेमाल की अनुमति देता है, भले ही फोन इंटरनेट से कनेक्ट न हो। वर्तमान में फोन के अलावा लैपटॉप या कंप्यूटर में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करना पड़ता है।

पिछले साल लॉन्च हुआ पेमेंट फीचर

बता दें कि Whatsapp ने पिछले वर्ष पेमेंट फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स व्हाट्सएप पर ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। यूजर्स को पेमेंट का ऑप्शन चैटबॉक्स में मिलेगा। वहीं, यह फीचर गूगल पे, पेटीएम और फोन पे की तरह काम करता है।

chat bot
आपका साथी