दोस्त या परिवार के किसी सदस्य का WhatsApp स्टेटस आ गया है पसंद, ऐसे करें डाउनलोड

WhatsApp का स्टेटस फीचर यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। लोग आए दिन इस फीचर के जरिए फोटो और वीडियो स्टेटस के तौर पर शेयर करते हैं। आज हम आपको एक तरीका बताएंगे जिससे आप आसानी से किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:36 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:21 AM (IST)
दोस्त या परिवार के किसी सदस्य का WhatsApp स्टेटस आ गया है पसंद, ऐसे करें डाउनलोड
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp का स्टेटस फीचर शानदार फीचर्स में से एक है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने अकाउंट पर फोटो और वीडियो स्टेटस के तौर पर साझा करते हैं, जो 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाते हैं। हालांकि, व्हाट्सएप के पास ऐसा कोई फीचर नहीं है, जिससे स्टेटस को डाउनलोड किया जा सके। आज इस खबर में हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं। इस ट्रिक की मदद से आप किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। आइए जानते हैं इस व्हाट्सएप ट्रिक के बारे में...

ऐसे डाउनलोड करें WhatsApp स्टेटस

WhatsApp स्टेटस डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर Status downloader for Whatsapp मोबाइल ऐप अपने फोन में इंस्टॉल करें मोबाइल ऐप में लॉग-इन करने के बाद यहां आपको वो फोटो और वीडियो दिखाई देंगी, जो यूजर्स हाल ही में स्टेटस के तौर पर साझा किए थे अब आप जिस स्टेटस वीडियो या फोटो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर टैप करें आपके क्लिक करते ही स्टेटस वीडियो या फोटो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी

महत्वपूर्ण जानकारी :- यह WhatsApp ट्रिक केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए है। इस ट्रिक को आप अपनी रिस्क पर आजमाएं, क्योंकि स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आपको थर्ड पार्टी मोबाइल ऐप की मदद लेनी होगी।

बता दें कि WhatsApp ने कुछ समय पहले म्यूट वीडियो फीचर जारी किया था। इस फीचर की खासियत है कि यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकते हैं। यानी जब दूसरे यूजर्स को वीडियो मिलेगी, तो उसे वीडियो कोई आवाज सुनाई नहीं देगी। वहीं, कंपनी का मानना है इस फीचर से सभी यूजर्स को बहुत फायदा होगा।

इससे पहले सभी यूजर्स के लिए Disappearing Messages फीचर को जारी किया गया था। इस फीचर की खूबी है कि इसके एक्टिवेट होने जाने के बाद व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज, फोटो और वीडियो एक सप्ताह के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी