क्या है Changa App और कैसे करता है काम, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Changa ऐप बिल्कुल Tiktok की तरह है। इसका लेआउट Tiktok की तरह ही मिलेगा। इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा बाद डाउनलोड किया गया है। ऐप में आपको पहले की तरह वीडियो लाइक करने कमेंट करने और व्हाट्सऐप से वीडियो शेयर करने और वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 10:20 AM (IST)
क्या है Changa App और कैसे करता है काम, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस
यह Changa ऐप की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. भारत सरकार की तरफ से चीनी ऐप Tiktok को बैन कर दिया गया है। हालांकि अब Tiktok जैसा एक अन्य शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Changa आ गया है, जिसका इंटरफेस Tiktok की तरह है। Changa ऐप बिल्कुल Tiktok की तरह है। इसका लुक, और फील बिल्कुल Tiktok की याद दिलाता है। Changa ऐप पर वीडियो को अपलोड कर सकते हैं। साथ ही वीडियो को एडिट और शेयर करने का भी ऑप्शन दिया गया है।  

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल  Changa ऐप के इस्तेमाल के लिए सबसे पहले यूजर्स को Google Play Store से Changa ऐप को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आपको language चुनने का आप्शन मिलेगा, जहां से हिंदी और अंग्रेजी में चुनाव किया जा सकता है।  इसके बाद ऐप आपसे फोटो और वीडियो रिकार्ड करने की परमिशन मांगेगा।  Changa ऐप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अकाउंट वेरिफाई करना होगा। मतलब आपको Changa ऐप को साइन-इन करना होगा। इसके लिए तीन ऑप्शन Sign in with Google, Sign in with Facebook, Sign In with Phone दिए जाएंगे।  यूजर्स अपनी सुविधा के मुताबिक तीनों में से किसी मोड से ऐप को Singh In कर सकता है।  इसके बाद Changa ऐप पर वीडियो को रिकॉर्ड किया जा सकेगा। 

क्या है Changa ऐप 

Changa ऐप बिल्कुल Tiktok की तरह है। इसका लेआउट, इंटरफेस देखकर आपको Tiktok की तरह ही मिलेगा। इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा बाद डाउनलोड किया गया है। ऐप में आपको पहले की तरह वीडियो लाइक करने, कमेंट करने और व्हाट्सऐप से वीडियो शेयर करने और वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा वीडियो को एडिट और शूट करने का ऑप्शन मिलेगा। साथ ही दूसरे यूजर्स को फॉलो भी कर पाएंगे। 

chat bot
आपका साथी