Instagram: बिना ऐप ओपन किए स्टोरी करनी है अपलोड, तो अपनाएं ये आसान तरीका

यदि हम आपसे कहें कि आप बिना Instagram खोले ही स्टोरी अपलोड कर सकते हैं तो आपको हमारी बात पर शायद ही भरोसा होगा। लेकिन यह संभव है। हम आपको यहां एक खास ट्रिक के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप बिना ओपन किए स्टोरी अपलोड कर सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 03:16 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 03:16 PM (IST)
Instagram: बिना ऐप ओपन किए स्टोरी करनी है अपलोड, तो अपनाएं ये आसान तरीका
फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टाग्राम (Instagram) दुनिया के सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइल ऐप में से एक है। इस समय इंस्टाग्राम से करोड़ों यूजर्स जुड़े हैं। आए दिन यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर फोटो और वीडियो स्टोरी के रूप में शेयर करते हैं, जो 24 घंटे के बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाती हैं। अगर स्टोरी को बिना ऐप ओपन किए ही अपलोड कर दिया जाए, तो यह बहुतों के लिए सुविधाजनक होगा। आज हम आपको यहां एक खास ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से बिना ऐप ओपन किए ही स्टोरी अपलोड कर सकेंगे। यहां तक कि आप दूसरों की इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Stories) को देखने के साथ-साथ दोस्तों को भी भेज पाएंगे।

ऐसे बिना ऐप खोले Instagram Stories करें अपलोड

बिना मोबाइल ऐप खोले स्टोरी अपलोड करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Threads From Instagram ऐप डाउनलोड करें डाउनलोड की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मोबाइल ऐप ओपन करें ऐप के ओपन होते ही लॉग-इन की प्रक्रिया अपने आप पूरी हो जाएगी इसके बाद आपसे कैमरा और माइक्रोफोन एक्सेस की अनुमति मांगी जाएगी, जिसे आप Allow कर दें यहां आपको तीन विकल्प मिलेंगे, जिसमें पहला See Other Stories, दूसरा Upload Own Stories और तीसरा DMs होगा इनमें से दूसरे ऑप्शन को चुनें यहां से आप एक क्लिक पर अपनी स्टोरी शेयर कर सकेंगे। इसके अलावा आपको यहां फिल्टर, स्टिकर और कप्शन मिलेंगे, जिनका इस्तेमाल आप अपनी स्टोरी में कर सकते हैं

Instagram का लाइव रूम फीचर

बता दें कि इंस्टाग्राम ने मार्च में अपने यूजर्स के लिए Live Rooms फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के माध्यम से क्रिएटर्स लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान एक साथ चार लोगों को जोड़ सकते हैं। कंपनी का मानना है कि यह फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा। लाइव रूम फीचर की सहायता से लाइव टॉक शो, इंटरव्यू और लाइव बातचीत को अधिक क्रिएटिव बनाया जा सकेगा।

इंस्टाग्राम के मुताबिक, यूजर्स को इस फीचर का उपयोग करने के लिए लेफ्ट स्वाइप कर कैमरा फीचर पर आना होगा, जहां लाइव का विकल्प मिलेगा। अब लाइव रूम में टाइटल ले और गेस्ट को ऐड करने के लिए रूम के आइकन पर क्लिक करें। यहां आपको उन लोगों की लिस्ट मिलेगी जिनके पास आपके साथ लाइव जाने की रिक्वेस्ट आई है।

chat bot
आपका साथी