फोन में जरूर इंस्टॉल करें ये ऐप, चोरी हुआ फोन मिल जाएगा वापस, जानिए कैसे?

फोन में बैंक पासवर्ड से लेकर आपकी हर छोटी-बड़ी डिटेल मौजूद होती है। ऐसे में फोन चोरी होने से बैंकिंग फ्रॉड जैसी घटनाओं को भी अंजाम दिया जाता है। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन खो जाएं तो जानिए कैसे उसे वापस पाया जा सकता है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:08 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:08 PM (IST)
फोन में जरूर इंस्टॉल करें ये ऐप, चोरी हुआ फोन मिल जाएगा वापस, जानिए कैसे?
यह Phone Lost की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन में चोरी होन से ना सिर्फ आर्थिक तौर पर बल्कि मानसिक तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ता है। फोन में बैंक पासवर्ड से लेकर आपकी हर छोटी-बड़ी डिटेल मौजूद होती है। ऐसे में फोन चोरी होने से बैंकिंग फ्रॉड जैसी घटनाओं को भी अंजाम दिया जाता है। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन खो जाएं, तो जानिए कैसे उसे वापस पाया जा सकता है। साथ ही चोरी की घटनाओं को रोकने में भी मदद मिलेगी।आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से-

एंटी थेफ्ट अलार्म

जैसा कि नाम से जाहिर होता है। इस कैटेगरी के ऐप फोन चोरी की संभावनाओं को लेकर अलर्ट जारी करते हैं। मतलब अगर कोई फोन चोरी करना चाहेगा, तो स्मार्टफोन में अलार्म बजने लगेगी। यह ऐप भीड़भाड़ वाली जगह में स्मार्टफोन चोरी की घटनाओ को रोकने में मदद करता है। Google Play Store पर कई तरह के एंटी थेफ्ट अलार्म ऐप मौजूद हैं। लेकिन हमेशा ज्यादा रेटिंग वाले ट्रस्टेड ऐप को डाउनलोड करना चाहिए। 

थीफ ट्रैकर

थीफ ट्रैकर ऐप आपके स्मार्टफोन के लिए काफी जरूरी है। सभी स्मार्टफोन ओनर को इस ऐप को फोन में इंस्टॉल करना चाहिए। इस ऐप से फोन ढ़ूढ़ने में मदद होती है। यह ऐप फोन चोरी करने वाले व्यक्ति की फोटो को भेजने का काम करता है। साथ ही फोन की पूरी डिटेल ओनर तक पहुंचाने में मदद करता है। 

लॉकआउट सिक्योरिटी एंड एंटी वायरस

इस ऐप के जरिए चोरी या खो जाने वाले ऐप को वापस हासिस किया जा सकेगा। साथ ही चोरी के फोन के स्विच ऑफ होने पर भी ऐप से फोन के लास्ट लोकेशन की डिटेल हासिल की जा सकेगी। इससे चोरी के फोन को ढ़ूढ़ने में काफी मदद हो जाएगी।

ये हैं टॉप-5 रेटिंग वाले ऐप Anti Theft Alarm App for don't touch Phone Anti Theft Alarm Phone Anti-Theft Alarm Anti Theft Alarm -Do Not touch my Phone App 2021 Find My Phone : Find Lost Phone 

chat bot
आपका साथी