Facebook वीडियो को कैसे करें डाउनलोड, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

आपको फेसबुक पर कोई वीडियो पसंद आ गई है और आप उसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। यहां हम आपको एक तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे। आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:05 AM (IST)
Facebook वीडियो को कैसे करें डाउनलोड, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस
सोशल मीडिया ऐप Facebook की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज के समय में फेसबुक केवल दोस्तों से बात करने का नहीं बल्कि मनोरंजन का जरिया बन गया है। लाखों लोग इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखते हैं। जाहिर है आप भी टाइम पास करने के लिए फेसबुक पर वीडियो देखते होंगे और कई वीडियो आपको पसंद भी आई होंगी।

लेकिन फेसबुक पर ऐसा कोई ऑप्शन उपलब्ध नहीं है, जिससे वीडियो को डाउनलोड किया जा सके। इसलिए आज हम आपको यहां एक खास ट्रिक के बारे में बताएंगे। इस ट्रिक की सहायता से आप वीडियो को डाउनलोड करके बिना इंटरनेट के देख सकेंगे।

ऐसे करें Facebook वीडियो डाउनलोड

सबसे पहले अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में फेसबुक लॉग इन करें उस वीडियो को ओपन करें, जो आपको पसंद है यहां वीडियो की राइट साइड में तीन डॉट दिखाई देंगे, उन पर क्लिक करें आपको कई विकल्प दिखाई देंगे, उनमें से कॉपी लिंक पर टैप क्लिक करें इतना करते ही वीडियो का लिंक कॉपी हो जाएगा अब उस लिंक को FBDOWN.NET वेबसाइट पर जाकर पेस्ट कर दें लिंक पेस्ट करने के बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करके नीचे मोर ऑप्शन में जाकर फॉर्स डाउनलोड एचडी पर टैप करें इतना करते ही फेसबुक की वीडियो डाउनलोड हो जाएगी और आप उसे बिना इंटरनेट के भी देख सकेंगे

Facebook में जल्द आने वाला है नया फीचर

बता दें कि फेसबुक नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर्स Facebook न्यूज फीड में Instagram reels को शेयर कर पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, Facebook ने नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और जल्द ही इसे यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

वैसे Facebook के पास अपना मेन reels फीचर भी मौजूद है जो कि Facebook में ही मौजूद है और यूजर्स अपनी पसंद ही शॉर्ट वीडियो क्रिएट कर सकते हैं। वहीं रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक 'Facebook का कहना है कि हम भारत में इंस्टाग्राम क्रिएटर्स के लिए एक फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं जिसके बाद वह अपनी रील्स को Facebook के न्यूज फीड में शेयर कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी