ये हैं भारत की टॉप-5 SpO2 सेंसर वाली शानदार Smartwatch, कीमत 4000 रुपये से कम

SpO2 महत्वपूर्ण सेंसर में से एक है। इसके जरिए ब्लड में ऑक्सीजन को ट्रैक किया जा सकता है। आप नई वॉच खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपके लिए 4000 रुपये से कम कीमत वाली अच्छी स्मार्टवॉच लेकर आए हैं जो आपकी पहली पसंद बन सकती हैं।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 02:19 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:09 AM (IST)
ये हैं भारत की टॉप-5 SpO2 सेंसर वाली शानदार Smartwatch, कीमत 4000 रुपये से कम
best budget smartwatch with spo2 की प्रतिकात्मक फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Best smartwatch with spo2 sensor in india: आजकल सभी स्मार्टवॉच लेटेस्ट फीचर के साथ आ रही हैं, जिनकी मदद से यूजर्स अपनी सेहत और फिटनेस का ध्यान रख रहे हैं। इन ही फीचर में से एक ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग है। यह फीचर SpO2 सेंसर का इस्तेमाल करके यूजर के ब्लड में ऑक्सीजन को ट्रैक करता है। ऐसे में अगर आप अपने लिए SpO2 सेंसर वाली किफायती स्मार्टवॉच की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपको इस खबर में भारतीय बाजार में उपलब्ध कुछ चुनिंदा वॉच के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 4000 रुपये से कम है।

CrossBeats IGNITE

CrossBeats IGNITE स्मार्टवॉच को 3,299 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टवॉच ब्लैक और ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इस स्मार्टवॉच में 1.28 इंच का राउंड डिस्प्ले है। इसमें कई सारे क्लाउड बेस्ड वॉच फेस दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच को 5 ATM की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉच वाटर रेसिस्टेंट है। इसके अलावा क्रोसबीट्स IGNITE में हार्ट-रेट, Spo2 सेंसर समेत 14 स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलेगा।

Fire-Boltt Beast

Fire-Boltt Beast स्मार्टवॉच की कीमत 3,499 रुपये है। इस स्मार्टफोन में 1.69 इंच का डिस्प्ले है। इसकी पीक ब्राइटनेस 500 निट्स है। इसमें 24 घंटे हार्ट-रेट और ब्लड में ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने वाले सेंसर दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच में कई सारे स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे, जिनमें रनिंग, वॉकिंग और साइकलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके अलावा फायर-बोल्ट बीस्ट स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 8 दिन का बैकअप देती है, जबकि स्टैंड बाय टाइम में 360 घंटे का बैकअप मिलता है।

realme Watch 2

realme Watch 2 स्मार्टवॉच 3,499 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। इसमें 1.4 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टवॉच ब्लड ऑक्सीजन लेवल और हार्ट-रेट मॉनिटर करने में सक्षम है। इसमें 90 स्पोर्ट्स मोड और 100 से अधिक वॉच फेस दिए गए हैं। इसके अलावा वॉच में दमदार बैटरी मिलेगी, जो सिंगल चार्ज में 12 दिन का बैकअप देती है।

Noise Fit Active

न्वाइज की यह शानदार स्मार्टवॉच में से एक है। इसकी कीमत 3,999 रुपये है। Noise Fit Active में 1.28 इंच की स्क्रीन है। इसमें कई क्लाउड बेस्ड वॉच फेस दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच में Spo2, हार्ट-रेट और स्लीप मॉनिटर करने वाला सेंसर मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टवॉच में 14 स्पोर्ट्स मोड समेत फाइंड माय फोन, टाइमर, स्टॉपवॉच, म्यूजिक कंट्रोल और कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर की सुविधा दी गई है।

huami Amazfit Bip U

अमेजफिट बिप यू स्मार्टवॉच को केवल 3,999 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच का कलर डिस्प्ले है। इसकी सुरक्षा के लिए Corning Gorilla 3 का इस्तेमाल किया गया है। इसको 5ATM की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि वॉच का उपयोग पानी में किया जा सकता है। इसके अलावा अमेजफिट बिप यू में SpO2, हार्ट-रेट और स्ट्रेस लेवल मॉनिटर की सुविधा मिलेगी। अन्य फीचर की बात करें तो इस स्मार्टवॉच में इन-बिल्ट वॉच फेस, 60 से अधिक स्पोर्ट मोड्स और म्यूजिक-कैमरा कंट्रोल का सपोर्ट मिलेगा।

नोट: SpO2 सेंसर वाली स्मार्टवॉच की लिस्ट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी