भारत की टॉप-4 स्मार्टवॉच, ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा कम होते ही तुरंत करेंगी अलर्ट, कीमत 4,000 रुपये से कम

आप कम कीमत में SpO2 सेंसर वाली स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। यहां हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद 4000 रुपये से कम कीमत वाली स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे जो आपकी पहली पसंद बन सकती हैं।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:46 PM (IST)
भारत की टॉप-4 स्मार्टवॉच, ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा कम होते ही तुरंत करेंगी अलर्ट, कीमत 4,000 रुपये से कम
Amazfit Bip U स्मार्टवॉच की प्रतिकात्मक फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना संक्रमण के मामले जहां एक ओर भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है। कोरोना वायरस की बात करें तो यह सीधा फेफड़ों को नुकसान पहुंचाता है और इसी वजह से सांस लेने में दिक्कत आती है। अगर आप लगातार अपने ब्लड-ऑक्सीजन लेवल को मॉनिटर करना चाहते हैं, तो आप हमारी बताई गई 4,000 रुपये कम कीमत वाली स्मार्टवॉच को खरीद सकते हैं। इनमें आपको SpO2 सेंसर मिलेगा। यह सेंसर ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा को ट्रैक करने के साथ-साथ कम होने पर तुरंट अलर्ट करता है।

boAt Storm 

कीमत : 2,499 रुपये

बोट स्ट्रॉम शानदार स्मार्टवॉच में से एक है। इस स्मार्टवॉच में SpO2 सेंसर दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो Boat Storm स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का टच कर्व्ड डिस्प्ले है और इसमें 9 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं, जिनमें वॉकिंग, साइकलिंग, रनिंग और क्लाइबिंग जैसी एक्टिविटी शामिल है। वहीं, इस वॉच को 5ATM रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉच 50 मीटर तक पानी में काम कर सकती है।    

Fire-Boltt BSW001 

कीमत : 2,999 रुपये 

फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच SpO2 सेंसर के साथ आती है। इस वॉच में 1.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 240*240 पिक्सल है। इसके अलावा यूजर्स को वॉच में 7 स्पोर्ट मोड मिलेंगे, जिनमें साइकलिंग और रनिंग जैसी एक्टिविटी शामिल है।   

CrossBeats ACE 

कीमत : 3,999 रुपये 

आप कम कीमत में SpO2 सेंसर वाली स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए CrossBeats ACE सही है। इस स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 250 से अधिक वॉच फेस और कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 15 दिनों का बैकअप देती है।

Amazfit Bip U

कीमत :  3,999 रुपये

अमेजफिट बिप यू स्मार्टवॉच में SpO2 सेंसर है। इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 320x302 पिक्सल है। साथ ही इसमें डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा 50 से ज्यादा वॉच फेस और 60 से अधिक स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। बैटरी की बात करें तो अमेजफिट बिप यू में 225mAh बैटरी दी गई है।

नोट : SpO2 सेंसर वाली स्मार्टवॉच की लिस्ट ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी