ब्लूटूथ कॉलिंग वाली टॉप-5 स्मार्टवॉच, शुरुआती कीमत है 4,299 रुपये

इसमें ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन हर्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर्स शामिल हैं। साथ ही स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ आती है जिससे किसी से बातचीत करने के लिए स्मार्टफोन या फिर इयरबड्स की जरूरत नहीं होती है। आइए जानते हैं भारत के टॉप-5 ब्लूटूथ कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच के बारे में-

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 03:55 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 03:55 PM (IST)
ब्लूटूथ कॉलिंग वाली टॉप-5 स्मार्टवॉच, शुरुआती कीमत है 4,299 रुपये
यह स्मार्टवॉच की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोविड-19 महामारी के दौर में स्मार्टवॉच की डिमांड में तेज इजाफा दर्ज किया गया है। इसकी वजह स्मार्टवॉच में मिलने वाले ढ़ेर सारे हेल्थ फीचर्स हैं. इसमें ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन, हर्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर्स शामिल हैं। साथ ही स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ आती है, जिससे किसी से बातचीत करने के लिए स्मार्टफोन या फिर इयरबड्स की जरूरत नहीं होती है। आइए जानते हैं भारत के टॉप-5 ब्लूटूथ कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच के बारे में-

Fire-Boltt Talk कीमत - 4,999 रुपये

Fire-Boltt Talk​ ने हाल ही में टॉक, ब्लूटूथ कॉलिंग और इन-बिल्ट स्पीकर के साथ एक स्मार्टवॉच लॉन्च की। स्मार्टवॉच कॉल हिस्ट्री, सिंक स्पीड डायल कॉन्टैक्ट्स और स्मार्टवॉच स्क्रीन पर एक त्वरित डायल पैड जैसी सुविधाओं के साथ आती है। फायर-बोल्ट टॉक में बड़े स्क्रीन साइज 44mm बेवल कर्व्ड ग्लास के साथ 3D HD डिस्प्ले है। फुल मैटेलिक बॉडी स्मार्टवॉच को अलग और एलिगेंट बनाती है। स्मार्टवॉच रक्त ऑक्सीजन निगरानी के लिए एसपीओ 2 मॉनिटर, गतिशील हृदय गति ट्रैकर और रक्तचाप की निगरानी के लिए एक सुविधा के साथ आती है।

Molife Sense500

कीमत - 4,599 रुपये

​Molife Sense500 ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ सेगमेंट की एक और स्मार्टवॉच है। स्मार्टवॉच 2.5डी कर्व्ड किनारों के साथ 1.7 इंच के इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ बीपी, एसपीओ2, हार्ट रेट मॉनिटर और स्पोर्ट्स सेंसर के साथ आती है। स्मार्टवॉच की यूएसपी इसकी एकीकृत कॉलिंग सुविधा है जिसमें एक माइक, स्पीकर और डायलिंग पैड शामिल है। पसंद, अवसर और मूड के अनुसार एक फीचर कस्टमाइज़ वॉच फेस भी है। ब्रांड का दावा है कि 15 मिनट के लिए 1.5 मीटर गहरे पानी में डूबे रहने पर भी घड़ी काम करती रहेगी।

SHOPEVOLVES NextFIT Song S

कीमत-4,299 रुपये

​ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच होने के अलावा, यह स्मार्टवॉच 4GB स्टोरेज की पेशकश करती है। यह संगीत प्रेमियों के लिए एकदम सही है क्योंकि यह ब्लूटूथ म्यूजिक फीचर और ऑडियो रिकॉर्डिंग विकल्प से लैस है। आप संगीत को सीधे स्मार्टवॉच पर चला सकते हैं या इसे अपने ब्लूटूथ हेडफ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं। यह स्मार्टवॉच 750 गाने और 1000 कॉन्टैक्ट्स तक स्टोर कर सकती है। इसमें सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ 1.4 इंच का फुल टच स्क्वायर डिस्प्ले है। अन्य फीचर्स में स्टेप काउंट, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, SpO2 मेजरमेंट, ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग शामिल हैं।

प्रीमियम सेगमेंट

Apple Watch Series 5 कीमत - 40,900 रुपये

​शायद इस सेगमेंट की यह सबसे महंगी स्मार्टवॉच है। यह 1000 निट्स ब्राइटनेस के साथ आता है। Apple ने इस स्मार्टवॉच में पहली बार हमेशा ऑन डिस्प्ले मोड को एकीकृत किया है, जो फास्ट डुअल-कोर प्रोसेसर और 32GB स्टोरेज से लैस है। सुविधाओं में जीपीएस, वाईफाई, बैरोमीटर, एक्सेलेरोमीटर, हृदय गति मॉनिटर और ईसीजी शामिल हैं। 50 फीट तक पानी प्रतिरोधी, स्मार्टवॉच में लाउडस्पीकर है। स्मार्टवॉच का सबसे चर्चित सेल्युलर वैरिएंट वह पहला है जहां बिना किसी स्मार्टफोन के चलते-फिरते कॉल लेने के लिए eSim इंटीग्रेशन है।

Samsung Galaxy Watch Active 2 कीमत - 18,999 रुपये

Samsung Galaxy Watch Active 2 टच बेज़ल के साथ सुपर AMOLED वॉच फेस पर पूर्ण नियंत्रण के साथ। ब्लूटूथ कॉलिंग के अलावा, स्वचालित और साथ ही मैन्युअल ट्रैकिंग कार्यक्षमता दोनों हैं। इसकी घुमावदार डिजाइन, कलाई पर मोल्डिंग, हृदय गति की निगरानी के लिए आठ पूर्ण फोटोडायोड हैं। यह सचेत करता है कि क्या हृदय गति सामान्य स्तर से अधिक उतार-चढ़ाव करती है।

chat bot
आपका साथी