10000 रुपये के प्राइस रेंज में खरीद सकते हैं ये फ्रिज

आज हम आपको भारत में मिलने वाले बजट रेंज के 5 बेस्ट फ्रिज के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक छोटे परिवार की जरूरतों को पूरा कर सकता है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 04:27 PM (IST) Updated:Sat, 24 Nov 2018 11:36 AM (IST)
10000 रुपये के प्राइस रेंज में खरीद सकते हैं ये फ्रिज
10000 रुपये के प्राइस रेंज में खरीद सकते हैं ये फ्रिज

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। गर्मी का मौसम तो चला गया है लेकिन फ्रिज का इस्तेमाल हम सर्दियों में भी करते है। फ्रिज में हम सब्जियों से लेकर पके हुए खाना को ताजा रखने के लिए इस्तेमाल करते हैं। यूं तो बाजार में कई ब्रांड्स और प्राइस रेंज के फ्रिज मौजूद हैं लेकिन आज हम आपको भारत में मिलने वाले बजट रेंज के 5 बेस्ट फ्रिज के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक छोटे परिवार की जरूरतों को पूरा कर सकता है।

Whirlpool 190L 3 स्टार

Whirlpool के इस सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर को 3 स्टार रेटिंग मिली है यानी की यह एनर्जी इफिशिएंट भी है, बिजली की बचत कर सकता है। इस फ्रिज की क्षमता 190 लीटर है और इसमें डायरेक्ट कूलिंग सिस्टम है। सिंगल डोर फ्रिज होने की वजह से इसमें फ्रीजर के लिए सेपरेट बॉक्स दिया गया है। साथ ही फलों और सब्जियों के लिए इसमें एंटी बैक्टिरियल बास्केट लगा है। इसमें एक क्लीयर लाइट बल्ब लगा है जिससे हाई विजिबिलिटी मिलती है। इस फ्रिज की कीमत 10,999 रुपये है।

Haier 195L 4 स्टार

Haier के इस 4 स्टार सिंगल डोर फ्रिज की बात करें तो इसमें कई बेहतर फीचर्स दिए गए हैं। 4 स्टार रेटिंग की वजह से यह बिजली की भी बचत करता है। सिंगल डोर फ्रिज होने की वजह से इसमें डायरेक्ट कूलिंग सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें क्लीयर विजिबिलिटी मिलती है। इसके सेल्वस टफ ग्लास से बने हैं यानी कि काफी मजबूत हैं और भारी बर्तन भी रख सकते हैं। इस फ्रिज को आप 10,956 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Samsung 192L 2 स्टार

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung होम अप्लायंस बनाने के लिए जानी जाती है। सैमसंग के इस फ्रिज की बात करें तो इसमें 192 लीटर की क्षमता दिया गया है। इस फ्रिज को 2 स्टार रेटिंग दी गई है जो बिजली की बचत नहीं करता है। इस फ्रिज में टफ ग्लास दिया गया है जिसकी वजह से इसमें आप भारी बर्तन भी रख सकते हैं। हाई विजिबिलिटी के लिए इसमें लाइट बल्ब दिया गया है। इस फ्रिज की कीमत 9,520 रुपये है।

Haier 170L 3 स्टार

इस रेफ्रिजरेटर की बात करें तो इसमें सिंगल डोर दिया गया है। साथ ही 3-स्टार रेटिंग दी गई है। इस फ्रिज में डायरेक्ट कूलिंग सिस्टम दिया गया है जो फलों और सब्जियों को फ्रेश रखने के साथ ही फ्रिज में मौजूद खाना को भी सवच्छ रखता है। इस फ्रिज की कीमत 10,408 रुपये है। इस फ्रिज को आप 2-3 लोगों के परिवार के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Godrej 99L

गोदरेज के इस सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर की बात करें तो इसे केवल 1 स्टार रेटिंग दी गई है। इस फ्रिज की कीमत भले ही कम है लेकिन यह बिजली की बचत नहीं करता है। इस फ्रिज में लाइट क्लीयर बल्ब दिया गया है साथ ही इसमें आप खाने-पीने की वस्तुओं को स्वच्छ रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

कॉल ड्रॉप टेस्ट में Jio रही अव्वल, बाकी टेलिकॉम कंपनियां हुई फेल, BSNL की हालत सबसे खराब

FB Messenger को मिला Whatapp का बड़ा अपडेट, भेजे गए मैसेज को इस तरह करें डिलीट

OnePlus 6T का थंडर पर्पल कलर वेरिएंट आज दोपहर 2 बजे से होगा उपलब्ध, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स

chat bot
आपका साथी