ये हैं भारत में उपलब्ध बेस्ट कैमरा फीचर्स वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स

आज हम आपको 5 ऐसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं

By Harshit HarshEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 02:44 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 03:19 PM (IST)
ये हैं भारत में उपलब्ध बेस्ट कैमरा फीचर्स वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स
ये हैं भारत में उपलब्ध बेस्ट कैमरा फीचर्स वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple ने अपने iPhone सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स इस साल भारत में लॉन्च किए हैं। इन तीनों स्मार्टफोन्स के अलावा भी अन्य कंपनियों के फ्लैगशिप्स स्मार्टफोन्स भारत में उपलब्ध हैं जिनसे आप बेहतर तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। आज हम आपको 5 ऐसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Google Pixel 3 XL

Google Pixel 3 में 5.5 इंच का फुल एचडी प्लस फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है। फोन गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android Pie 9 पर रन करता है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,915 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन सिंगल 4जी सिम स्लॉट के साथ आता है। फोन को आप ई-कॉमर्स साइट्स से 71,000 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

कैमरा फीचर्स:

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 8+8 मेगापिक्सल का ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

iPhone XS Max

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें एप्पल का A12 बायोनिक नेक्स्ट जेनरेशन चिप दिया गया है। फोन 4 जीबी रैम और तीन मेमोरी वेरिएंट्स 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी में उपलब्ध है। फोन iOS12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में ड्यूल 4 जी सिम स्लॉट दिया गया है जिसमें एक फिजिकल सिम और दूसरा ई-सिम स्लॉट है। फोन की कीमत 1,00,000 रुपये है।

कैमरा फीचर्स:

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+12 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Huawei P20 Pro

हुआवे के इस प्रीमियम स्मार्टफोन को बेस्ट कैमरा फीचर के साथ इसी साल लॉन्च किया गया है। इसमें 6.1 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें किरीन 870 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर वाला प्रोसेसर दिया गया है। फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल 4जी सिम सपोर्ट दिया गया है।

कैमरा फीचर्स:

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 40+20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

iPhone X

iPhone X में 5.8 इंच का सुपर रेटिना एचडी डिस्प्ले है। फोन में 3GB की रैम दी गई है और यह 64GB और 256GB के 2 वेरिएंट में आता है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम v11.1.1 पर काम करता है। पावर के लिए इसमें A11 बायोनिक हेक्सा कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में आपको 2716 एमएएच की बैटरी मिलती है।

कैमरा फीचर्स:

iPhone X के रियर में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा दिया गया है। वहीं, इसके फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। यह एक बार में 3 फोटो एक साथ कैप्चर करता है। इसमें ऑटोफोकस, वाइड एंगल शूट और लो लाइट शूट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन से 4K क्वालिटी में वीडियो शूट कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Note 9

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का राउंडेड कॉर्नर वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 3.75 गीगा हर्ट्ज का एक्साइनस प्रोसेसर दिया गया है। फोन 6 जीबी रैम के साथ ही 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल 4जी सिम सपोर्ट के साथ आता है। फोन की कीमत 67,900 रुपये है।

कैमरा फीचर्स:

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एवं सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Airtel पोस्टपेड रेफरल प्रोग्राम: Bills पर मिलेगा 150 रुपये का डिस्काउंट, जानें कैसे

Airtel को पछाड़ Jio फिर रहा अव्वल, 4G डाउनलोड स्पी़ड में किया टॉप

अब हिंदी में मिलेगी Amazon प्राइम वीडियो सर्विस, इस तरह करें भाषा का चुनाव 

chat bot
आपका साथी