बदलने वाला है WhatsApp का सर्च फीचर, फोटो-वीडियो ढूंढ़ने में अब नहीं होगी कोई परेशानी

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर अगर आपको किसी फोटो, लिंक, वीडियो या फाइल ढूंढ़ने में परेशानी हो रही है तो आपके लिए यह खबर राहत दे सकता है। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप अपने सर्च फीचर को और बेहतर करने जा रहा है। इस फीचर को अपग्रेड करके एडवांस्ड सर्च फीचर किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर की फिलहाल बीटा टेस्टिंग की जा रही है।

नई जानकारी जो सामने आई है, उसके मुताबिक वॉट्सऐप का यह फीचर चैट टैब में ही दिखाई देगा। जैसे ही आप सर्च बार पर टैप करेंगे आपको कई तरह के विकल्प दिखाई देंगे, जिसमें फोटोज, वीडियोज, लिंक्स और डॉक्यूमैंट्स शामिल हैं। आप इन विकल्पों में से किसी एक विकल्प का चुनाव करके सर्च कर सकते हैं। आप इस फीचर का लाभ किसी ग्रुप या इंडिविजुअल के साथ ले सकते हैं। यानी की आप ग्रुप चैट में से भी किसी भी फोटो या फाइल को सर्च कर सकते हैं। इसके अलावा आप ऑडियो भी सर्च कर सकते हैं। आपको सभी चैट्स के ऑडियो दिखाई देंगे लेकिन आप ऑडियो फाइल का प्रिव्यू नहीं कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर को फिलहाल आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए टेस्ट किया है। जल्द ही इस फीचर को आइओएस डिवाइस के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। आने वाले समय में इस फीचर को एंड्रॉइड डिवाइस में भी उपलब्ध कराया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप ने इससे पहले बायोमैट्रिक फीचर्स को भी हाल ही में आइओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया था। इस फीचर को आप वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, यह फीचर फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं किया गया है।

इस साल वॉट्सऐप में कई नए फीचर्स भी जुड़ने वाले हैं जिसमें डार्क मोड, ग्रुप चैट फीचर्स आदि शामिल हैं। ग्रुप चैट फीचर्स में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। इसके अलावा डार्क मोड फीचर्स का यूजर्स काफी समय से इंतजार कर रहे थे। इस फीचर के जरिए आपको वॉट्सऐप रात के समय इस्तेमाल करने में परेशानी नहीं होगी। आप डार्क मोड ऑन करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

BSNL ने रु 349 का प्रीपेड प्लान किया Revise, 3.2GB डाटा प्रतिदिन समेत 64 दिन की वैधता

Vivo V15 Pro Review: 48MP कैमरा वाला पावरफुल डिवाइस

Honor Watch Magic स्मार्टवॉच Amazon पर सेल के लिए उपलब्ध, कीमत 13,999

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
Next Story