Instagram ने खास फीचर किया लॉन्च, बदल जाएगा स्टोरीज में लिंक शेयर करने का अंदाज

Instagram ने लिंक स्टिकर फीचर पेश किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी स्टोरी पर लिंक शेयर कर सकते हैं। हालांकि यूजर्स को अब स्वाइप-अप की जगह टैप करना होगा। बता दें कि इस फीचर पर काफी समय से काम चल रहा था।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 03:17 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 07:45 AM (IST)
Instagram ने खास फीचर किया लॉन्च, बदल जाएगा स्टोरीज में लिंक शेयर करने का अंदाज
सोशल मीडिया कंपनी Instagram की यह है फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram ने अपने यूजर्स के लिए link stickers फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी स्टोरी में स्टिकर के रूप में लिंक शेयर कर सकते हैं। इस फीचर को सभी स्टेबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले लिंक स्टिकर पैक को टेस्टिंग के लिए कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए पेश किया था।

इंस्टाग्राम यूजर्स अब स्वाइप-अप फंक्शन के बिना अपनी स्टोरीज में लिंक साझा कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। इससे पहले केवल स्वाइप-अप फंक्शन के माध्यम से लिंक शेयर किए जाते थे।

ऐसे करें लिंक स्टिकर फीचर का इस्तेमाल

इंस्टाग्राम पर जाएं यहां स्टोरी क्रिएट करें अब नेविगेशन बार पर जाकर स्टिकर टूल पर टैप करें इसके बाद लिंक स्टिकर पर क्लिक करें यहां से उस URL को कॉपी करें, जिसे आप साझा करना चाहते हैं स्टिकर को अपनी स्टोरी पर प्लेस करके शेयर कर दें

कस्टामाइज स्टिकर पर चल रहा है काम

सोशल मीडिया कंपनी Instagram कस्टामाइज स्टिकर पर काम कर रही है। हालाकि, इस फीचर को लेकर ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि Instagram ने इस साल मार्च में लाइव रूम फीचर पेश किया था। यूजर्स इस फीचर के माध्यम से लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान चार यूजर्स को जोड़ सकते हैं। इस फीचर को खासतौर पर उन यूजर्स के लिए जारी किया गया है, जो लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान अपने फॉलोवर्स को जोड़ना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी