Portronics Sound Drum L Review: अब घर पर ही मिलेगा पार्टी वाला फील

अगर आप घर पर कोई पार्टी प्लान कर रहे हैं तो बाजार में ऐसे ब्लूटूथ स्पीकर मौजूद हैं जो कि आपको घर पर ही बाहर जैसी पार्टी का फील देंगे। यहां हम ऐसे ही एक स्पीकर Portronics Sound Drum L का रिव्यू लेकर आए हैं।

By Renu YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:08 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:49 AM (IST)
Portronics Sound Drum L Review: अब घर पर ही मिलेगा पार्टी वाला फील
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, रेनू यादव। कोरोना संक्रमण के कारण आजकल लोग घरों से बाहर जाने से बच रहे हैं। ऐस में कई खास मौके एन्जॉय के बिना ही निकल जाते हैं क्योंकि बाहर जाकर पार्टी करना फिलहाल सेफ नहीं है। ऐसे में आप चाहें तो घर पर अपने करीबी लोगों के साथ पार्टी का मजा ले सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको बड़े-बड़े म्यूजिक सिस्टम की भी जरूरत नहीं हैं। क्योंकि बाजार में अब ऐसे कई ब्लूटूथ स्पीकर मौजूद हैं जो कि कम कीमत में शानदार ऑडियो क्वालिटी के साथ म्यूजिक का मजा देते हैं। उन्हीं में से एक हैं, Portronics Sound Drum L जिसे हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। Portronics Sound Drum L एक ब्लूटूथ स्पीकर है और इसकी कीमत 3,999 रुपये है। लेकिन इस कीमत में यह कितनी शानदार ऑडियो क्वालिटी प्रदान करता है यह तो उपयोग के बाद ही पता चलेगा। आज हम Portronics Sound Drum L का रिव्यू लेकर आए हैं जिसमें इसके डिजाइन से लेकर परफॉर्मेंस तक सबकुछ डिटेल में बताएंगे। 

Portronics Sound Drum L: डिजाइन 

Portronics Sound Drum L के नाम से ही स्पष्ट है कि ये एक ड्रम के डिजाइन का ​स्पीकर कर है। ब्लैक का यह स्पीकर डिजाइन के मामले में यह डिवाइस बाजार में मौजूद अन्य ब्लूटूथ स्पीकर्स के ही समान है। इसमें आपको पावर बटन मिलेगा जिसका इस्तेमाल डिवाइस को ऑन या ऑफ करने के लिए किया जाता है। वहीं वॉल्यूम अप और डाउन बटन के साथ ही कॉलिंग बटन भी दिया गया है। यानि उपयोग के दौरान अगर आपने इसे अपने फोन से कनेक्ट किया हुआ है तो इसमें कॉल भी अटैंड कर सकते हैं। इसके अलावा डिवाइस में सबसे टॉप पर आपको एक पुश बटन मिलेगा जो कि बास कंट्रोल करने के लिए दिया गया है। इस ब्लूटूथ स्पीकर का साइज काफी छोटा है और वजन भी बहुत ज्यादा नहीं है इसलिए इसे कहीं भी लेकर जाना बेहद आसान है। 

Portronics Sound Drum L: परफॉर्मेंस

Portronics Sound Drum L का रिव्यू करने के दौरान हमने जाना कि यह डिवाइस आपको वाकई शानदार साउंड क्वालिटी प्रदान करने में सक्षम है। इसमें 30W इन-बिल्ट स्पीकर्स दिए गए हैं जो कि आपको बेहतर बास के साथ एचडी साउंड क्वालिटी प्रदान करेंगे। साउंड भी काफी अच्छी है और अगर आप घर पर दोस्तों के साथ मस्ती करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह स्पीकर आपका साथ निभा सकता है। इसमें म्यूजिक चलाकर आप डांस और भरपूर मस्ती कर सकते हैं। वहीं अगर आप ऑफिस का काम कर रहे हैं और बार-बार कॉल उठाने से परेशान हो रहे हैं तो इस स्पीकर का उपयोग कर सकते हैं। क्योंकि इसमें इन-बिल्ट माइक दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है और आपको तारों के झंझट में पड़ने की जरूरत नहीं होगी। इसमें यूएसबी पेन ड्राइव भी दिया गया है यानि आप चाहें तो इस स्पीकर में पेन ड्राइव कनेक्ट कर म्यूजिक का मजा ले सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि यह IPX6 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी व धूल-मिट्टी अवरोधक बनाता है। आप इसे हल्की बौछारों में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Portronics Sound Drum L: निष्कर्ष

Portronics Sound Drum L साउंड क्वालिटी के मामले में अच्छा है लेकिन कंपनी इसके डिजाइन में थोड़ा बदलाव कर सकती थी। क्योंकि इसका डिजाइन बाजार में मौजूद अन्य ब्लूटूथ स्पीकर्स से काफी मिलता-जुलता है। ऐसे में पहली झलक में यह यूजर्स को अपना बनाने में अधिक सक्षम नहीं है। लेकिन अगर आप डिजाइन को अनदेखा कर दें कि यह फीचर्स के मामले में काफी शानदार है और इस बजट में आपको घर पर पार्टी वाला फील देगा। 

chat bot
आपका साथी