Mivi DualPods M80 Review: चीनी ब्रांड्स के ईयरबड्स के मुकाबले बेहतर डिजाइन और साउंड क्वालिटी

इस वायरलेस ईयरबड्स को कंपनी ने हाफ-इन ईयर डिजाइन के साथ पेश किया है। इस ईयरबड्स का सीधा मुकाबला Realme के AirBuds से होगा

By Harshit HarshEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 01:00 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:38 PM (IST)
Mivi DualPods M80 Review: चीनी ब्रांड्स के ईयरबड्स के मुकाबले बेहतर डिजाइन और साउंड क्वालिटी
Mivi DualPods M80 Review: चीनी ब्रांड्स के ईयरबड्स के मुकाबले बेहतर डिजाइन और साउंड क्वालिटी

हर्षित हर्ष। भारतीय ब्रांड MIVI ने पिछले दिनों ही अपने Duo Pods M40 इन-ईयर ट्रू वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया था। इस ईयरबड्स के लॉन्च होने के बाद ही कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक और ट्रू वायरलेस ईयरबड्स DuoPods M80 को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 2,999 रुपये है। इस वायरलेस ईयरबड्स को कंपनी ने हाफ-इन ईयर डिजाइन के साथ पेश किया है। इस ईयरबड्स का सीधा मुकाबला Realme के AirBuds से होगा, जो इसी प्राइस रेंज में उपलब्ध है। आइए, जानते हैं भारतीय ब्रांड के इस ईयरबड्स में क्या है खास?

डिजाइन

सबसे पहले हम बात करते हैं इस ईयरबड्स के डिजाइन की। इसका डिजाइन काफी आकर्षक है और ये सिलिंड्रिकल चार्जिंग केस के साथ आता है। इसके दोनों हाफ-इन-ईयरबड्स को बहुत ही सलीके के साथ केस में एडजस्ट किया गया है। यह ईयरबड्स टच कंट्रोल फीचर के साथ आता है। यानि की आप इसे टच करके टास्क को कंट्रोल कर सकते हैं। DuoPods M80 ट्रू वायरलेस ईयरबड्स डिजाइन वाईज काफी आकर्षक लगता है। कंपनी ने इसके चार्जिंग केस को अच्छी तरह से डिजाइन किया है। इसमें मैग्नेट का इस्तेमाल किया गया है जो कि चार्जिंग केस में इसके बड्स को फिट कर देता है ताकि चार्जिंग में कई दिक्कत नहीं आए।

साउंड क्वालिटी

इस ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की साउंड क्वालिटी की बात करें तो इसमें आपको म्यूजिक सुनते हुए हर बीट्स क्लियर सुनाई देगा। खास तौर पर अगर आप ट्रेवल कर रहे हैं और म्यूजिक सुनना चाहते हैं या फिर मूवीज देख रहे हैं तो य आपको बेहतर साउंड क्वालिटी का एक्सपीरियंस कराता है। इसमें बूमिंग बेस दिया गया है जो कि हाई बेस के साथ म्यूजिक सुनने वाले यूजर्स को पसंद आएगा।

कम्फर्टिबिलिटी

DuoPods M80 ईयरबड्स बेहतर डिजाइन के साथ ही कम्फर्टिबल भी है, साथ ही ये लाइट वेट के साथ आता है। ताकि आपके कानों पर जोर न पड़े। गेमिंग लवर्स के लिए इसमें सुपर लो लैटेंसी दी गई है। गेम खेलने के दौरान इसमें आपको बाहर की साउंड से बचाता है और साथ ही क्लियर साउंड क्वालिटी मिलती है। 

कनेक्टिविटी

इस ट्र् वायरलेस ईयरबड्स के कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो ये ब्लूटूथ 5.0 के साथ आता है। इसके साथ आपके लैपटॉप, मोबाइल या फिर टैबलेट के साथ पेयर करने में कोई दिक्कत नहीं आती है। इसकी रेंज 10 मीटर तक है। अगर, आपका फोन या टैब डेस्क पर रखा है तो भी आप इसे पहन के 10 मीटर रेंज में घूम सकते हैं। यानि की इसमें टोटल कॉन्टैक्टलेस एक्सपीरियंस मिलता है। इसके अलावा ये मोनो पॉड और स्टीरियो पॉड ऑडियो फीचर के साथ भी आता है। एक ईयरबड्स लगाकर आप मोनो साउंड के साथ इसका एक्सपीरियंस कर सकेंगे। वहीं, दोनों ईयरबड्स को साथ में लगाने से स्टीरियो साउंड क्वालिटी का एक्सपीरियंस मिल सकेगा।

DuoPods M80 ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में क्वालकॉम चिप QCC3020 चिप दिया गया है। इसके दोनों बड्स 50mAh की बैटरी के साथ आते हैं। इसके चार्जिंग केस में 500mAh की बैटरी दी गई है। यह ईयरबड्स 6 घंटे के म्यूजिक प्ले टाइम के साथ आता है। इसे चार्ज होने में 1 घंटे का समय लगता है। इसमें चार्जिंग के लिए USB Type C चार्जिंग फीचर दिया गया है।

टच कंट्रोल

इसके बड्स को सिंगल टच करने पर आप म्यूजिक प्ले या पाउज कर सकते हैं। वहीं, इसके बड्स को सिंगल टच करके आप कॉल को पिक कर सकते हैं या फिर काट सकते हैं। डबल टैप करने पर म्यूजिक प्ले के दौरान आप नेक्स्ट ट्रैक पर जा सकते हैं। वहीं, तीन बार टच करने पर आप पिछले सॉन्ग पर जा सकते हैं। ये वॉयस असिस्टेंस फीचर को भी सपोर्ट करता है।

हमारा फैसला

अगर, आप 3,000 रुपये से कम कीमत में एक बेहतर डिजाइन वाले ईयरबड्स को तलाश रहे हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसका डिजाइन और साउंड क्वालिटी दोनों आपको निराश नहीं करेगा। साथ ही टच कंट्रोल फीचर के साथ आने वाले इस डिवाइस में आपको बेहतर एक्सेसिबिलिटी भी मिलेगी। लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी होने की वजह से कनेक्टिविटी भी बेहतर मिलेगी। चीनी ब्रांड्स के ईयरबड्स के मुकाबले ये भारतीय ब्रांड का ईयरबड्स कई मायनों में बेहतर है।

chat bot
आपका साथी