Lumiford GoMusic BT12 Review: कॉम्पेक्ट डिजाइन का वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर, जानें कैसी है म्यूजिक क्वालिटी?

Lumiford GoMusic BT12 ब्लूटूथ स्पीकर बेहद ही छोटे साइज का है और इसे कहीं भी लेकर जाना काफी आसान है। आज इसके रिव्यू में हम बताएंगे ​कि यह छोटे साइज का स्पीकर म्यूजिक का बेहतर एक्सपीरियंस देने में कितना सक्षम है?

By Renu YadavEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:07 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:50 AM (IST)
Lumiford GoMusic BT12 Review: कॉम्पेक्ट डिजाइन का वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर, जानें कैसी है म्यूजिक क्वालिटी?
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, रेनू यादव। आजकल मार्केट में ब्लूटूथ स्पीकर का क्रेज काफी बढ़ गया है और यूजर्स के इसी क्रेज को देखते हुए Lumiford ने पिछले दिनों ही भारतीय बाजार में अपना नया ब्लूटूथ स्पीकर Lumiford GoMusic BT12 लॉन्च किया है। कॉम्पेक्ट डिजाइन के इस ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 2,199 रुपये है और इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा ई-कॉमर्स साइट  Amazon से भी खरीदा जा सकता है। अगर आप हैंड्स फ्री म्यूजिक का मजा लेना चाहते हैं तो यह स्पीकर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। यह साइज में बेहद छोटा है और ऐसे में इसका ऑडियो कितना बेहतर होगा? यह एक बड़ा सवाल है और इसका जवाब हमें रिव्यू के दौरान मिला। तो आइए जानते हैं Lumiford GoMusic BT12 ब्लूटूथ स्पीकर की ऑडियो क्वालिटी और परफॉर्मेंस के बारे में इस रिव्यू में डिटेल से...

Lumiford GoMusic BT12: अनबॉक्सिंग और डिजाइन

Lumiford GoMusic BT12 ब्लूटूथ स्पीकर का बॉक्स बेहद सिंपल सा है। इस​का बॉक्स ओपन करते ही आपको सबसे पहले स्पीकर मिलेगा। हमें बॉक्स में रेड कलर वेरिएंट का स्पीकर मिला। इस बॉक्स में यूजर मैनुअल के अलावा ऑक्स केबल और 3.5mm ऑडियो केबल मिलेगा। अब बात करते हैं Lumiford GoMusic BT12 के डिजाइन के बारे में तो पहली झलक में ही यह डिवाइस बेहद क्यूट सा लगता है। छोटे से डिजाइन का यह स्पीकर एक हाथ में आराम से आ जाता है। स्पीकर के टॉप पर चार बटन दिए गए हैं, इसमें ऑन-ऑफ बटन, प्ले-पॉज बटन, नेक्स्ट-वॉल्यूम हाई और एक वॉल्यूम लो बटन शामिल हैं। डिजाइन सिंपल और खूबसूरत है। 

Lumiford GoMusic BT12: ऑडियो क्वालिटी और परफॉर्मेंस

Lumiford GoMusic BT12 का साइज बेहद छोटा है और ऐसे में हमारे मन में भी सवाल था कि क्या यह छोटा सा डिवाइस बेहतर ऑडियो क्वालिटी देने में सक्षम है। हमने रिव्यू के दौरान जाना कि इस ब्लूटूथ स्पीकर की ऑडियो क्वालिटी काफी स्पष्ट और अच्छी है। वॉल्यूम बहुत ज्यादा नहीं है। अगर आप इसे पार्टी के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बता दें कि पार्टी के लिए यह डिवाइस नहीं है। इस स्पीकर को आप एक कमरे में रखकर आराम से म्यूजिक का मजा ले सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि इस स्पीकर में इन बिल्ट माइक दिया गया है यानि आप म्यूजिक के दौरान कॉलिंग का मजा ले सकते हैं। साथ ही इसमें गूगल असिस्टेंट और सिरी सपोर्ट भी दिया गया है। यानि आप एक ही जगह बैठ कर बिना फोन को टच किए गए कॉल करने के साथ ही म्यूजिक भी प्ले कर सकते हैं। 

Lumiford GoMusic BT12: अंतिम फैसला

Lumiford GoMusic BT12 की कीमत बहुत ज्यादा नहीं है और कॉम्पेक्ट डिजाइन का होने के कारण आप इसे कहीं भी आसानी से लेकर जा सकते हैं। हालांकि, डिवाइस का वॉल्यूम बहुत ज्यादा नहीं है। लेकिन म्यूजिक का आनंद लेने के लिए काफी है। इस ब्लूटूथ स्पीकर को पार्टी या फंक्शन में इस्तेमाल नहीं कर सकते। बजट के मुताबिक इसमें उपयोग किए गए सभी फीचर्स लजवाब हैं।

chat bot
आपका साथी