Infinix Hot 10 Review: कम कीमत में देगा शानदार गेमिंग का मजा

यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है। फोटो साभार: JNM
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 12:12 PM (IST) Author: Renu Yadav

नई दिल्ली, रेनू यादव। आजकल बाजार में आपको कम कीमत में भी शानदार फीचर्स से लैस स्मार्टफोन मिल जाएंगे। अगर आप 10,000 रुपये के बजट में एक बेहद शानदार स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो पिछले दिनों लॉन्च किया गया Infinix Hot 10 एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसमें आपको क्वाड रियर कैमरा सेटअप, दमदार बैटरी और आकर्षक डिजाइन मिलेगा। लेकिन आपकी आवश्यकताओं पर Infinix Hot 10 कितना खरा उतरता है, यह जानने में हम आपकी मदद करेंगे। आज हम Infinix Hot 10 का रिव्यू लेकर आए हैं। जिसमें आपको इसकी परफॉर्मेंस क्षमता से लेकर कैमरा क्वालिटी के बारे में डिटेल से जानने को मिलेगा।  

Infinix Hot 10: कीमत और उपलब्धता

Infinix Hot 10 को भारत में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है। आप इसे Ocean Wave, Amber Red, Obsidian Black और Moonlight Jade चार कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध है।  

Infinix Hot 10: डिजाइन और डिस्प्ले

Infinix Hot 10 डिजाइन के मामले में काफी आकर्षक है और फोन का बैक पैनल इस बजट के अन्य स्मार्टफोन की तुलना में काफी खास है। इसमें आपको क्वाड रियर कैमरा मिलेगा। फोन के रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। वहीं कैमरे के पास ही फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और उसके बिल्कुल नीचे कंपनी का लोगो मौजूद है। हालांकि, प्लास्टिक बॉडी से बने इस फोन को हाथ में लेने आपको यह महसूस होगा कि यह एक बजट रेंज स्मार्टफोन है।

फोन के बॉटम में माइक्रो यूएसबी पोर्ट, हेडफोन जैक और 3.5mm का ऑडियो जैक मौजूद है। साथ ही स्पीकर ग्रिल्स दी गई हैं। वहीं फोन के राइट साइड में आपको वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन मिल जाएंगे। जबकि लेफ्ट साइड में सिम ट्रे दी गई है। फोन का डिजाइन तो काफी अच्छा है लेकिन प्लास्टिक बॉडी का होना एक बड़ी कमी कही जा सकती है।  

अगर Infinix Hot 10 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें पंच होल कटआउट के साथ 6.78 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन की स्क्रीन पर आपको काफी थिन बेजल्स मिलेंगे। जिससे डिस्प्ले बड़ा लग रहा है और बड़ा डिस्प्ले होने के कारण आप इसमें आराम से वीडियो और गेमिंग का मजा ले सकते हैं। जो कि आपको शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। डिस्प्ले की खासियत है कि अगर आप इसे सन लाइट में लेकर जाते हैं तो भी यह आपको निराश नहीं करेगी। क्योंकि सन लाइट में आपको इसे उपयोग करने में कोई परेशानी नहीं होगी। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि डिस्प्ले के मामले में यह फोन आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा। 

Infinix Hot 10: परफॉर्मेंस 

Infinix Hot 10 को MediaTek Helio G70 प्रोसेसर के साथ ​पेश किया गया है और इसमें यूजर्स को बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए हाइपर गेम टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। फोन में दिया गया MediaTek प्रोसेसर और बड़ा डिस्प्ले आपको शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करेंगे। इसमें आप हेवी गेमिंग का भी मजा ले सकते हैं। यानि हम कह सकते हैं कि इस स्मार्टफोन को कम बजट में बेहतर गेमिंग के लिए पेश किया गया है और यह आपके लिए एक बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन साबित हो सकता है। गेमिंग के दौरान हमने इसमें हीटिंग समस्या भी नहीं देखी। हालांकि, बहुत देर तक गेम खेलने के बाद फोन थोड़ा गर्म हो जाता है जो कि आम बात है।

Infinix Hot 10: कैमरा

किसी भी स्मार्टफोन का कैमरा यूजर्स के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है, ऐसे में नया स्मार्टफोन खरीदने से इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। कम कीमत के Infinix Hot 10 का कैमरा भी खास है और कैमरा प्लेसमेंट यूजर्स को आ​कर्षित कर सकता है। लेकिन क्या उपयोग में भी यह उतना ही अच्छा है? यह जानने के लिए मैंने फोन के कैमरे को हर एंगल और हर प्रकार की रोशनी में उपयोग करके देखा। बता दें कि इसमें आपको क्वाड रियर कैमरा मिलेगा। इसमें 16MP का AI प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिए गए है। साथ ही एक लो-लाइट सेंसर कैमरा दिया गया है। कैमरे में आपको एलईडी फ्लैश भी मिलेगा जिसकी मदद से कम रोशनी में फोटो क्लिक की जा सकती है। 

फोन का कैमरा संतोषजनक फोटो क्लिक कर सकता है। जबकि इस बजट के फोन में कंपनी बेहतर कैमरा क्वालिटी प्रदान कर सकती थी। दूर से क्लिक की गई फोटो ब्लर थी, जबकि कम दूरी से क्लिक की गई फोटो में अच्छी डिटेल देखने को मिली। इस फोन से आप अगर पोट्रेट मोड में फोटो क्लिक करते हैं तो आपको अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा। फोन का कैमरा रोशनी में तो फिर भी बेहतर फोटो क्लिक करता है। लेकिन कम रोशनी में इसकी क्वालिटी अच्छी नहीं कही जा सकती। वहीं सेल्फी कैमरा 8MP का है और यह भी साधारण सेल्फी क्लिक करता है।

Infinix Hot 10: बैटरी

Infinix Hot 10 में 5200mAh की बैटरी दी गई है जो कि 18W की चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसमें आपको अल्ट्रा-एनर्जी सेविंग मोड मिलेगा जो कि बैटरी की खपत को कम करता है। फोन में दी गई बैटरी सिंगल चार्ज में एक दिन तक आराम से चलती है। हमने इसे चार्ज करने के बाद दिनभर इसका गेमिंग, कॉलिंग और मूवी आदि के लिए उपयोग किया। जिसके बाद भी रात को 20 प्रतिशत बैटरी बाकी थी। हालांकि, इसे चार्ज करने में काफी समय लगता है। फोन को 0-100 तक चार्ज करने में लगभग दो घंटे लगते हैं। 

Infinix Hot 10: निष्कर्ष

Infinix Hot 10 का रिव्यू करने के बाद हम कह सकते हैं कि कम कीमत में यह स्मार्टफोन बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसमें आपको शानदार परफॉर्मेंस क्षमता और पावरफुल बैटरी की सुविधा मिल रही है। लेकिन कैमरा क्वालिटी साधारण है। हालांकि, गेमिंग के लिए यह एक बेस्ट विकल्प हो सकता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.