Xiaomi का खास डिवाइस हुआ लॉन्च, बोलकर मच्छरों को भगाने से लेकर चैन की नींद लेने तक में करेगा मदद

टेक कंपनी Xiaomi ने अपना बेहद काम आने वाला डिवाइस मिजिया स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2 चीन में लॉन्च किया है। इस खास मशीन में ब्लूटूथ समेत वॉयस कंट्रोल का सपोर्ट दिया गया है। यूजर्स बोलकर मच्छरों को भगा सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:40 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:40 AM (IST)
Xiaomi का खास डिवाइस हुआ लॉन्च, बोलकर मच्छरों को भगाने से लेकर चैन की नींद लेने तक में करेगा मदद
MIJIA Smart Mosquito Repellant 2 की फोटो शाओमी टूडे वेबसाइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने अपना बेहद काम आने वाला डिवाइस मिजिया स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2 चीन में लॉन्च किया है। इस खास मशीन में ब्लूटूथ समेत वॉयस कंट्रोल का सपोर्ट दिया गया है। यूजर्स बोलकर मच्छरों को भगा सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस डिवाइस से अच्छी नींद लेने में मदद मिलेगी। आइए जानते हैं स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2 की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में...

इतनी है कीमत 

कंपनी ने क्राउडफंडिंग के तहत MIJIA Smart Mosquito Repellant 2 की कीमत 59 युआन (करीब 670 रुपये) रखी है। वहीं, इसकी रिटेल कीमत 69 युआन (करीब 790 रुपये) है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस डिवाइस को कब तक भारत में पेश किया जाएगा।

Smart Mosquito Repellant 2 की खूबियां

कंपनी के मुताबिक, मिजिया स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2 में एंटी-मॉस्किटो एजेंट (दवा) के तौर पर ट्रांसफ्लुथ्रिन का इस्तेमाल किया गया है। इस डिवाइस में एक पंखा लगा है, जो दवा को हवा में फैलाता है। इस डिवाइस को हर रात 8 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। यह डिवाइस 28 मीटर की जगह को कवर करता है और इसे कहीं भी रखा जा सकता है। 

मिजिया स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2 में दो पावर सप्लाई मोड हैं। इस डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ के साथ शाओमी एआई स्पीकर का सपोर्ट दिया गया है। यूजर्स इसे रिमोट और वॉयस से कंट्रोल कर सकते हैं। 

पिछले साल लॉन्च हुआ यह शानदार ईयरफोन

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल Redmi SonicBass ईयरफोन को लॉन्च किया था। इस ईयरफोन की कीमत NPR 2,099 (करीब 1,300 रुपए) है। Redmi SonicBass वायरलेस ईयरफोन का डिजाइन एमआई नेकबैंड ब्लूटूथ ईयरफोन से काफी मिलता-जुलता है। इस ईयरफोन का इस्तेमाल एंड्रॉयड और IOS यूजर्स कर सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इस ईयरफोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 के साथ वॉइस कमांड फीचर दिया गया है, हालांकि कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि यह कैसे काम करता है।

इसके अलावा ईयरफोन में इन-ईयर बड्स के साथ पतली केबल दी गई है। कंपनी ने Redmi SonicBass वायरलेस ईयरफोन में दमदार बैटरी दी है, जो सिंगल चार्ज में 12 घंटे का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। इसके अलावा इस ईयरफोन में न्वाइज कैंसिलेशन फीचर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी