85 इंच के 4K एचडीआर QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च Vu Masterpiece TV

Vu ने अपना लेटेस्ट स्मार्ट टीवी Vu Masterpiece TV भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए स्मार्ट टीवी में 85 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इस टीवी में बेहतर साउंड के लिए 50वॉट का बिल्ट-इन साउंड बार दिया गया है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:01 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:01 PM (IST)
85 इंच के 4K एचडीआर QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च Vu Masterpiece TV
Vu Masterpiece TV की फोटो tech to pick से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Vu ने अपना शानदार Vu Masterpiece TV भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए स्मार्ट टीवी में 85 इंच के एचडी डिस्प्ले के साथ-साथ 50वॉट का बिल्ट-इन साउंड बार और एक कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस टीवी को डॉल्बी विजन का सपोर्ट मिला है। तो आइए जानते हैं Vu Masterpiece TV की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में...    

Vu Masterpiece TV की कीमत 

कंपनी ने  Vu Masterpiece TV की कीमत 3,50,000 रुपये रखी है। इस टीवी को ब्लैक और Armani Gold कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, यह टीवी भारत के प्रमुख रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

Vu Masterpiece TV की स्पेसिफिकेशन

Vu Masterpiece TV में 85 इंच का अल्ट्रा-एचडी QLED डिस्प्ले है, जो HDR और Dolby विजन सपोर्ट करता है। इस स्मार्ट टीवी में 50वॉट के पावर वाले छह स्पीकर दिए गए हैं। इसके अलावा इस स्मार्ट टीवी को एंड्रॉयड 9 पाई, गूगल असिस्टेंट, अमेजन प्राइम और हॉस्टार जैसे ओटीटी ऐप का सपोर्ट मिला है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस शानदार टीवी में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और माइक्रो-फोन दिया है।

Vu Cinema स्मार्ट टीवी सीरीज

आपको बता दें कि कंपनी ने जून में Vu Cinema स्मार्ट टीवी सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज के तहत 32 इंच और 43 इंच के टीवी को बाजार में उतारा गया है। 32 इंच वाले Vu Cinema TV में एचडी एलईडी स्क्रीन दी गई है, जिसका रिजोल्यूशन 1366/768 पिक्सल होगा। इसका 43 इंच मॉडल फुल एचडी स्क्रीन डिस्पले में आएगा, जिसका रेजोल्यूशन 1920/1080 होगा। दोनों टीवी में Chromecast का बिल्ड-इन फीचर दिया गया है। इसमें Apple AirPlay के साथ ही Dolby Audio ट्यूनिंग के लिए 40W साउंडबार-स्टाइलिश स्पीकर सिस्टम दिया गया है।

यह दोनों स्मार्ट टीवी एंड्राइड टीवी 9 Pie के साथ वॉयस रिमोट के लिए Google Assistant सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा इसमें  हॉटस्टार और यूट्यूब का सपोर्ट मिलेगा। यूजर्स को कनेक्टिविटी के लिए 32 इंच डिस्प्ले वाले वेरिएंट में दो HDMIपोर्ट, दो USB पोर्ट और एक प्लस ग्रेड एडीएस का सपोर्ट मिला है, जबकि 43 इंच डिस्प्ले वाले वेरिएंट तीन HDMI पोर्ट और दो USB पोर्ट दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी