Sony ने लाॅन्च किया प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए ‘Xperia Pro‘ जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Sony Xperia Pro में माइक्रो एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स फोन को कैमरे से कनेक्ट करके प्रोफेशनल वीडियो या फोटोग्राफी का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा डिवाइस में 5G कनेक्टिविटी और 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।

By Renu YadavEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:36 AM (IST)
Sony ने लाॅन्च किया प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए ‘Xperia Pro‘ जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Sony Xperia Pro स्मार्टफोन को लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आधिकारिक तौर पर लाॅन्च कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Micro-HDMI कनेक्टर दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स कैमरा या कैमकोर्डर को फोन से कनेक्ट कर हाई क्वालिटी 4K OLED डिस्प्ले का मजा ले सकते हैं। इस स्मार्टफोन को खासतौर पर प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इसमें यूजर्स फूटेज ट्रांसफर करने के लिए एफटीपी सर्वर का भी उपयोग कर सकते हैं। 

Sony Xperia Pro की कीमत और उपलब्धता

Sony Xperia Pro को फिलहाल यूएस में लाॅन्च किया गया है। जहां इसकी कीमत 2,499 डाॅलर यानि करीब 1,82,500 रुपये है। यूएस में ये ई-काॅमर्स साइट Amazon पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक ग्लोबल मार्केट में इस स्मार्टफोन के लाॅन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Sony Xperia Pro के स्पेसिफिकेशन्स

Sony Xperia Pro को एंड्राइड 10 ओएस पर पेश किया गया है और इसमें 6.5 इंच का 4K HDR OLED डिस्प्ले मौजूद है। जो कि 1,644x3,840 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ आता है। स्मार्टफोन की स्क्रीन काॅर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 से कोटेड है। इसे Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसमें 12 GB रैम और 512 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 1 TB तक डाटा एक्सपेंड कर सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए Sony Xperia Pro में 12MP + 12MP + 12MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं वीडियो काॅलिंग और सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर इस स्मार्टफोन में 5G, 4G LTE, वाईफाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, ए-जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप सी और 3.5mm हेडफोन जैक दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी मौजूद है। जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

chat bot
आपका साथी