Samsung ने अपने पावरफुल स्मार्टफोन Galaxy Quantum 2 से उठाया पर्दा, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy Quantum 2 स्मार्टफोन को Snapdragon 855+ प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ डिस्प्ले मौजूद है। यह फोन दमदार बैटरी और शानदार कैमरा क्वालिटी जैसे कई खास फीचर्स से लैस है।

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:41 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:07 AM (IST)
Samsung ने अपने पावरफुल स्मार्टफोन Galaxy Quantum 2 से उठाया पर्दा, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह फोटो SK Telecom की वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा है कि Samsung बाजार में एक नया पावरफुल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। वहीं अब कंपनी ने आखिरकार अपने नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy Quantum 2 से पर्दा उठाया दिया है। यह स्मार्टफोन पावरफुल प्रोसेसर से लैस है और इसमें यूजर्स को शानदार फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस मिलेगा। साथ ही सुपर एमोलेड डिस्प्ले और 6GB रैम भी दी गई है। सबसे खास बात है कि इस स्मार्टफोन में कंपनी पिछले साल पेश की गई सिक्योरिटी तकनीक QRNG (Quantum Random Number Generator) चिप का इस्तेमाल किया है जिसे ID Quantique ने डेवलप किया है। कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन को SK Telecom के साथ मिलकर पेश किया है। 

Samsung Galaxy Quantum 2: कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy Quantum 2 को फिलहाल साउथ कोरिया में पेश किया गया है जहां इसकी कीमत 699,600 South Korean Won यानि करीब 46,945 रुपये है। यह स्मार्टफोन प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है और इसकी सेल 23 अप्रैल को शुरू होगी। हालांकि, अन्य देशों में इसके लॉन्च को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Samsung Galaxy Quantum 2: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Samsung Galaxy Quantum 2 में 6.7 इंच का सुपर एमोलेड Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। जो कि फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित है और इसे Snapdragon 855+ प्रोसेसर पर पेश किया गया है। फोन में इन—डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और पावर बैकअप के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोेरी मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 64MP का है, जबकि 12MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 5MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 10MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी