Realme वॉच 2 सीरीज़, बड्स वायरलेस 2 सीरीज़, बड्स क्यू2 नियो भारत में हुए लॉन्च: जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने आज realme Watch 2 Pro realme Watch 2 realme Buds Wireless 2 realme Buds Wireless 2 Neo and realme Buds Q2 Neo के लॉन्च के साथ अपनी AIOT पेशकशों का विस्तार किया।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:22 PM (IST)
Realme वॉच 2 सीरीज़, बड्स वायरलेस 2 सीरीज़, बड्स क्यू2 नियो भारत में हुए लॉन्च: जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन ब्रांड Realme ने आज Realme Watch 2 Pro, Realme Watch 2, Realme Buds Wireless 2, Realme Buds Wireless 2 Neo and Realme Buds Q2 Neo के लॉन्च के साथ अपनी AIOT पेशकशों का विस्तार किया है। इन प्रोडक्ट्स को Realme की हाल ही में घोषित '1+5+टी' स्ट्रटेजी के तहत लॉन्च किया गया है, जिसका उद्देश्य अपने यूजर्स को लेटेस्ट तकनीकी ट्रेंड्स के साथ एक ट्रेंडसेटिंग लाइफस्टाइल की पेशकश करने के लिए Realme के कमिटमेंट को और मजबूत करना है। यहां जानिए Realme के नए लॉन्च प्रोडक्ट्स के फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में

Realme Watch 2 सीरीज़, Buds Wireless 2 Series, Buds Q2 Neo की कीमत

Realme Watch 2 Pro इस सीरीज़ का सबसे महंगा प्रोडक्ट है, और इसकी कीमत 4,999 रुपए है| स्मार्टवॉच 26 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी, और चुनिंदा लोकल स्टोरों के अलावा, Realme.com और Amazon पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। Realme Watch 2 की कीमत 3,499 रुपये है, जो 26 जुलाई को Realme.com, Flipkart और लोकल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। फ्लिपकार्ट पर खरीदारी करने वाले खरीदारों के लिए स्मार्टवॉच 2,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी।

Realme Buds Wireless 2 की कीमत 2,299 रुपए है, और 26 जुलाई को Realme.com, Amazon और चुनिंदा स्थानीय स्टोर पर बिक्री के लिए जाएगा। इयरफ़ोन रुपये की शुरुआती 1999 रुपए की कीमत पर उपलब्ध होंगे, केवल फ्लिपकार्ट पर खरीदारों के लिए। Realme Buds Wireless 2 Neo की कीमत 1,499 रुपए है और Realme.com, Amazon, और चुनिंदा लोकर स्टोर पर बिक्री के लिए जाएगा। अमेज़न पर खरीदारों के लिए 1,399 रुपये शुरुआती कीमत होगी।

Realme Buds Q2 Neo की कीमत 1,599 रुपए है और 29 जुलाई को Realme.com, Flipkart और चुनिंदा लोकल स्टोर पर बिक्री के लिए जाएगा। ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन (TWS) शुरुआत में फ्लिपकार्ट पर 1,299 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होंगे। 

Realme Watch 2 सीरीज के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Realme के नए लॉन्च में वॉच 2 सीरीज़ है, जिसमें Realme Watch 2और Realme Watch 2 Pro शामिल हैं। 2020 में लॉन्च हुई Realme Watch की तरह, Realme Watch 2 Pro में एक चौकोर स्क्रीन है, लेकिन एक बेहतर डिज़ाइन और फीचर सेट के साथ आता है। 1.75-इंच (320x385 पिक्सल) कलर टच स्क्रीन अब हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशो के फ्रंट के साथ आती है। नए वॉच फेस, ट्रैकिंग के लिए स्पोर्ट मोड और प्रो मॉडल पर GPS लोकेशन ट्रैकिंग शामिल हैं।

Realme Watch 2 में एक स्क्वायर डायल भी है, लेकिन एक छोटा 1.4-इंच (320x320 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आता है। पहनने योग्य 90 स्पोर्ट्स मोड के साथ जिसमें बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, डांसिंग, गोल्फ, हाइकिंग, इनडोर साइक्लिंग, आउटडोर रनिंग, टेबल टेनिस और योग शामिल हैं।

फीचर्स की बात करें तो हाइड्रेशन रिमाइंडर, सेडेंटरी रिमाइंडर, कैमरा कंट्रोल और मेडिटेशन असिस्टेंटशामिल हैं। इसमें हार्ट रेट और SpO2 ट्रैकिंग, ब्लूटूथ v5, IP68 डस्ट एंड वॉटर रेजिस्टेंस, स्लीप ट्रैकिंग, और Realme Watch 2 के लिए 12 दिनों की बैटरी लाइफ और Realme Watch 2 Pro के लिए 14 दिन प्रति चार्ज का दावा किया गया है। Realme Watch 2 Series iOS और Android पर समर्थित स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट करने के लिए Realme Link App का इस्तेमाल करती है जो कस्टूमाइजेशन, नोटिफिकेशन और डेटा सिंक्रनाइज़ेशन प्राप्त करने की अनुमति देती है।

Realme Buds Wireless 2 सीरीज के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Realme Buds Wireless 2, 2020 के अंत में लॉन्च किए गए Realme Buds Wireless Pro के उत्तराधिकारी हैं। Buds Wireless 2 में LDAC एडवांल ब्लूटूथ कोडेक के लिए एक्टिव नॉइस केंसिलेशन दिया गया है, बैंड विशेष रूप से हाई-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो ट्रेक के साथ आता है। जिसमें AAC और SBC ब्लूटूथ कोडेक का भी सपोर्ट मिलता हैं।

नेकबैंड-स्टाइल वायरलेस इयरफ़ोन में 13.6 mm डायनेमिक ड्राइवर भी हैं, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 22 घंटे तक की बैटरी लाइफ और 88ms लो-लेटेंसी मोड दिया है साथ हेडसेट पर IPX5 वाटर रेजिस्टेंस भी है।

Realme Buds Wireless 2 Neo बड्स वायरलेस 2 के समान है, लेकिन कम सुविधाओं और ज्यादा किफायती कीमत के साथ आता है। ये 11.2mm डायनेमिक ड्राइवर्स के साथ आते हैं और 17 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करते हैं। Realme के अनुसार 10 मिनट के चार्ज के साथ 120 मिनट के प्लेबैक की पेशकश के साथ फास्ट चार्जिंग है, और इयरफ़ोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल करके दो घंटे में पूरी तरह से चार्ज होने का दावा करते हैं।

नेकबैंड-स्टाइल इयरफ़ोन में ANC नहीं है, लेकिन एनवायरमेंट नॉइस कैंसिलेशन (ENC) का सपोर्ट करता है। इयरफ़ोन भी जल रेजिस्टेंस के लिए IPX4 सर्टिफाइड हैं, और 88ms low-latency listening का सपोर्ट करते हैं। Realme Buds Wireless 2 रेंज के दोनों प्रोडक्ट्स iOS और Android पर Realme Link ऐप के साथ काम करते हैं, जिसका इस्तेमाल हेडसेट के लिए सेटिंग्स और कस्टमाइजेशन को कंट्रोल करने के लिए किया जा सकता है।

Realme Buds Q2 Neo स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Realme Buds Q2 Neo में इन-ईयर डिज़ाइन है, जिसमें Realme Buds Q2 के समान 10mm डायनेमिक ड्राइवर हैं। इनमें 88ms लो-लेटेंसी के साथ एक गेमिंग मोड भी है, और इयरफ़ोन के लिए सेटिंग्स  को कस्टमाइज करने के लिए Realme Link ऐप के लिए सपोर्ट दिया गया है।

chat bot
आपका साथी