Smart Speaker और Bulb के बाद Smart Mirror हुआ लॉन्च, एक्सरसाइज करने में करेगा आपकी मदद

भारतीय बाजार में Smart Mirror आ गया है। इस स्मार्ट मिरर में बायो सेंसर AI इंजन योगा और जूम्बा जैसे वर्कआउट एक्टिविटी दी गई है जिनके जरिए यूजर्स अपने आप को फिट रख सकते हैं। कंपनी का कहना है यह मिरर यूजर्स के बहुत काम आएगा।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 03:55 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:53 AM (IST)
Smart Speaker और Bulb के बाद Smart Mirror हुआ लॉन्च, एक्सरसाइज करने में करेगा आपकी मदद
Portl Smart Mirror की यह फाइल फोटो ट्विटर से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। तकनीक के इस दौर में इतने स्मार्ट और IoT डिवाइस आ गए हैं, जो हमारी जीवन शैली बेहतर बना रहे हैं। इनमें स्मार्ट टीवी, स्पीकर, बल्ब से लेकर डोरबेल तक शामिल हैं। इस कड़ी में अब स्मार्ट मिरर (Smart Mirror) ने भी दस्तक दे दी है। यह स्मार्ट मिरर सेंसर्स की मदद से यूजर को एक्सरसाइज करने में मदद करता है। इस स्मार्ट मिरर को टेक्नोलॉजी कंपनी Portl ने तैयार किया है। बता दें कि पोर्टल को इंद्रनील गुप्ता और विशाल चंदापेटा द्वारा बनाया गया है, जिनके पास फिटनेस और वेलनेस व्यवसायों का पांच वर्षों का अनुभव है।

स्मार्ट मिरर का डिजाइन

स्मार्ट मिरर का डिजाइन स्लीक है। यह मिरर Gamification और Engagement मकैनिजम पर काम करता है। इस मिरर में AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) इंजन लगा है, जो यूजर्स को रीयल-टाइम फॉर्म-फीडबैक देता है। इसके अलावा स्मार्ट मिरर यूजर्स को एक्सरसाइज करने के दौरान सही पॉस्चर का सुझाव देता है।

स्मार्ट मिरर की स्पेसिफिकेशन (Portl Smart Mirror specifications)

कंपनी के मुताबिक, स्मार्ट मिरर का साइज 40KG है। इसकी स्क्रीन का साइज 43 इंच का है, जिसे दिवार के सहारे खड़ा किया जा सकता है। इस स्मार्ट मिरर में बायो-सेंसर, एचडी कैमरा, ब्लूटूथ और वाई-फाई जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को मिरर में yoga, Zumba और cardio जैसे लाइव वर्कआउट की सुविधा मिलेगी। कंपनी का कहना है कि यह मिरर यूजर्स को सही पॉस्चर में एक्सरसाइज कराता है। ये मिरर यूजर्स के बहुत काम आएगा।

स्मार्ट मिरर की कीमत (Portl Smart Mirror Price)

पोर्टल ने स्मार्ट मिरर की कीमत 90,000 रुपये रखी है। यूजर्स को अलग से वर्कआउट सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना होगा, जिसकी कीमत 500 रुपये प्रति माह है। फिलहाल यह डिवाइस हैदराबाद और बेंगलुरु में बिक्री के लिए उपलब्ध है। उम्मीद है कि स्मार्ट मिरर को जल्द ही देश के सभी शहरों में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी