Motorola Defy rugged स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें मिलेगा गोरिल्ला ग्लास Victus, जानें कीमत

Motorola ने लंबे समय से चर्चा में बने Motorola Defy rugged स्मार्टफोन को आखिरकार ग्लोबल बाजार में उतार गया है। यह डिवाइस पानी में काम करने में सक्षम है। वहीं इसे साबुन से धोया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 5000mAh की बैटरी समेत ये दमदार फीचर्स मिलेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:54 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:54 AM (IST)
Motorola Defy rugged स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें मिलेगा गोरिल्ला ग्लास Victus, जानें कीमत
Motorola Defy स्मार्टफोन की फोटो कंपनी की वेबसाइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola Defy rugged स्मार्टफोन यूरोप में लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन को IP68 की रेटिंग और मिलिट्री सर्टिफिकेशन मिला है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस डुअल-सील्ड हाउसिंग के साथ आता है और यह सेंड, डस्ट, वॉटर प्रूफ है। वहीं, इस स्मार्टफोन को साबुन से धोया जा सकता है। प्रमुख स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Motorola Defy rugged स्मार्टफोन में Snapdragon 662 प्रोसेसर और 5,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा हैंडसेट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा।

Motorola Defy की स्पेसिफिकेशन

Motorola Defy स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने कहा है कि इस डिवाइस के लिए एंड्राइड 11 का अपडेट जल्द जारी किया जाएगा। इस डिवाइस में डुअल-सिम स्लॉट और 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसकी सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास Victus का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वॉलकॉम का Snapdragon 662 प्रोसेसर, 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा सेक्शन

कंपनी ने Motorola Defy स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें पहला 48MP का मेन सेंसर, दूसरा 2MP का डेप्थ लेंस और तीसरा 2MP का मैक्रो सेंसर है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा मिलेगा।

बैटरी और कनेक्टिविटी

Motorola Defy स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी मौजूद है, जो 20W TurboPower चार्ज सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में दो दिन का बैकअप देती है। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.1, 4G VoLTE, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगा।

Motorola Defy की कीमत

Motorola Defy स्मार्टफोन की कीमत 329 यूरो (करीब 29,000 रुपये) / GBP 279 (करीब 28,700 रुपये) रखी गई है। इस कीमत में 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। यह डिवाइस ब्लैक और Forged Green कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस को जल्द ही चुनिंदा यूरोपीय और LATAM बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, इस डिवाइस की कीमत हर देश में अलग होगी। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस स्मार्टफोन को भारत में समेत अन्य देशों में कब तक पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी