LG का नया पुरीकेयर फेस मास्क, इनबिल्ट माइक्रोफोन और एयर प्यूरीफायर के साथ मिलेंगे कई और फीचर्स

LGs new PuriCare Face Masks कोरोना काम में सबसे ज्यादा जरूरी है मास्क पहनना जिसकी वजह से मार्केट में अलग-अलग तरह के मास्क आ रहे हैं| हाल ही में LG ने अपने एक अनोखे पुरीकेयर वियरेबल एयर प्यूरीफायर (Air Purifier) एक हाई-टेक फेस मास्क (Face Mask) की पेशकश की है

By Mohini KediaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:41 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:41 PM (IST)
LG का नया पुरीकेयर फेस मास्क, इनबिल्ट माइक्रोफोन और एयर प्यूरीफायर के साथ मिलेंगे कई और फीचर्स
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। LG's new PuriCare Face Masks: कोरोना काम में सबसे ज्यादा जरूरी है मास्क पहनना, जिसकी वजह से मार्केट में अलग-अलग तरह के मास्क आ रहे हैं| हाल ही में LG ने अपने एक अनोखे पुरीकेयर वियरेबल एयर प्यूरीफायर (Air Purifier) एक हाई-टेक फेस मास्क (Face Mask) की पेशकश की है जो न केवल सांस लेने वाली हवा को साफ करता है, बल्कि कई एडवांस फीचर्स के साथ भी आता है| कंपनी का दावा है कि ये कम्फर्ट और बिना मास्क नीचे किए बातचीत करने या मास्क पहनकर कॉल पर बात करने के लिहाज से तैयार किया गया है|

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज का कहना है कि एक जरूरत होने के बावजूद, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि फेस मास्क से आपको परेशानी हो सकती है जैसे कि चश्मे को धुंधला करना, पसीना आना और सांस लेने में दिक्कत होना। इसलिए, इसने एक ऐसा प्रोडक्ट बनाने का फैसला किया जो न केवल सुरक्षित रहे बल्कि असुविधाओं को भी कम करे।

कंपनी ने कहा, "पहनने वाले जिस चीज की सबसे ज्यादा सराहना करेंगे, वह है VoiceON तकनीक से बनाए गए माइक्रोफोन और स्पीकर. यह मास्क लगाने पर उपयोगकर्ताओं को बातचीत करने के लिए मास्क को खींचने या अपनी आवाज तेज करने की जरूरत नहीं होगी."

एक प्रेस विज्ञप्ति में, एलजी ने कहा कि उनके नए मास्क का हल्का डिज़ाइन पूरे दिन पहनना आसान बनाता है। इसका वजन केवल 94 ग्राम है, और "इसकी 1,000 mAH बैटरी के साथ आठ घंटे तक आराम से पहना जा सकता है, जो दो घंटे में रिचार्ज हो जाता है"। कंपनी ने कहा कि पुरीकेयर का "स्लीक, एर्गोनोमिक डिज़ाइन नाक और ठुड्डी के आसपास हवा के रिसाव को कम करता है।"

मास्क में एक इनबिल्ट माइक्रोफोन और स्पीकर है, जो VoiceON तकनीक से संचालित होता है, अब पहनने वाले को मास्क को नीचे खींचने या बातचीत करने के लिए अपनी आवाज उठाने की जरूरत नहीं होगी। डिवाइस को अगस्त में थाईलैंड में पेश किया जाएगा, कंपनी ने अभी मास्त के कीमत की घोषणा नहीं की है।

chat bot
आपका साथी