चार कैमरे और दमदार बैटरी के साथ LG के दो दमदार स्मार्टफोन हुए लॉन्च, जानिए इनकी खासियत

यह LG K62 की ऑफिशियल फोटो है।
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 12:13 PM (IST) Author: Renu Yadav

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LG ने K-सीरीज के शानदार डिवाइस LG K62 और LG K52 को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी और चार कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा दोनों लेटेस्ट स्मार्टफोन में सिक्योरिटी के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इन स्मार्टफोन्स को एशिया, लेटिन अमेरिका और मिडल ईस्ट में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन से पहले LG K71 को पेश किया था। 

LG K62 की स्पेसिफिकेशन

LG K62 एंड्रॉयड 10 पर आधारित Q OS पर काम करता है। कंपनी ने LG K62 स्मार्टफोन में 6.6 इंच का एचडी प्लस फुल विजन डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को क्वाड कैमरा सेटअप मिला है, जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 5MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 28MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

LG K62 की बैटरी

यूजर्स को LG K62 स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इस फोन का वजन 186 ग्राम है। 

LG K52 की स्पेसिफिकेशन

LG K52 एंड्रॉयड 10 पर आधारित Q OS पर काम करता है। कंपनी ने LG K52 स्मार्टफोन में 6.6 इंच का एचडी प्लस फुल विजन डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को क्वाड कैमरा सेटअप मिला है, जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 5MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 13MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।          

LG K52 की बैटरी

यूजर्स को LG K52 स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इस फोन का वजन 186 ग्राम है। 

LG K62 और LG K52 की कीमत  

कंपनी ने LG K62 और LG K52 स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन यह साफ कर दिया है कि इन दोनों स्मार्टफोन को अगले महीने यूरोप, एशिया, लैटिन अमेरिका और मिडिल ईस्ट में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीद है कि कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत की जानकारी जल्द साझा करेगी। 

LG K71 

LG K71 स्मार्टफोन पर से बीते बुधवार को पर्दा उठाया गया था। इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। फीचर्स की बात करें तो LG K71 स्मार्टफोन में 6.8 इंच का फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20.5:9 है। साथ ही इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर Mediatek Helio P35 प्रोसेसर के साथ 4,000mAh की बैटरी, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित एलजी कस्टम UI पर काम करता है। LG K71 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 5MP का सेकेंडरी सेंसर और 5MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। इसके साथ ही इस फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

(Written By- Ajay Verma)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.