HTC Desire 20 Pro के साथ HTC ने की धमाकेदारी वापसी, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

HTC Desire 20 Pro में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा खास फीचर्स के तौर पर एनएफसी मोबाइल पेमेंट की सुविधा दी गई है

By Renu YadavEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 09:12 AM (IST)
HTC Desire 20 Pro के साथ HTC ने की धमाकेदारी वापसी, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
HTC Desire 20 Pro के साथ HTC ने की धमाकेदारी वापसी, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC कुछ शांत थी और अब कंपनी ने बाजार में धमाकेदारी एंट्री करने कर दी है। कंपनी ने अपना मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन HTC Desire 20 Pro आधिकारिक तौर पर ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि इस साल जून में कंपनी ने अपनी पहले 5G स्मार्टफोन HTC U20 5G के साथ ही HTC Desire 20 Pro को भी अपने घरेलू बाजार ताइवान में पेश किया था। वहीं अब HTC Desire 20 Pro को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है और उम्मीद है कि जल्द ही यह स्मार्टफोन भारत में भी दस्तक दे सकता है।

HTC Desire 20 Pro की कीमत

ग्लोबल मार्केट में HTC Desire 20 Pro को €279 यानि करीब 24,500 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि यह स्मार्टफोन यूके, फ्रांस, स्पेन, पौलेंड और नीदरलैंड में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह फोन ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। हालांकि, भारतीय बाजार में इसकी उपलब्धता को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन ग्लोबल मार्केट में दस्तक देने के बाद उम्मीद है कि भारतीय यूजर्स को इसके लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। 

HTC Desire 20 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

HTC Desire 20 Pro में 6.53 इंच का फुलएचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल और आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। स्मार्टफोन का बैक पैनल ग्रेडिएंट फिनिश डिजाइन के साथ आता है जो कि इसके लुक और ग्रिप को मजबूत बनाता है। इस स्मार्टफोन को सिंगल स्टोरेज मॉडल में पेश किया गया है। इसमें 6GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है।  

HTC Desire 20 Pro का कैमरा और बैटरी

HTC Desire 20 Pro में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का है, जबकि 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें यूजर्स को 25MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को एनएफसी मोबाइल पेमेंट की सुविधा मिलेगी जो कि पेमेंट की प्रक्रिया को बेहद आसान बनाता है।

chat bot
आपका साथी