4,080mAh की बैटरी के साथ Google Pixel 5 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 5 स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले के साथ दमदार प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस को कुल तीन कैमरे का सपोर्ट दिया गया है। गूगल पिक्सल 5 स्मार्टफोन को जल्द भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 02:02 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:30 AM (IST)
4,080mAh की बैटरी के साथ Google Pixel 5 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह Google Pixel 5 की ऑफिशियल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. दिग्गज टेक कंपनी Google ने तमाम लीक्स के बाद आखिरकार Pixel सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन Google Pixel 5 अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले के साथ दमदार प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस को कुल तीन कैमरे का सपोर्ट मिला है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन की भारत समेत अन्य देशों में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि गूगल पिक्सल 5 स्मार्टफोन को जल्द भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।       

Google Pixel 5 की स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 5 स्मार्टफोन में 6 इंच का एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 है। इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 765G प्रोसेसर, 8GB LPDDR4X रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 

Google Pixel 5 का कैमरा

फोटोग्राफी के लिए कंपनी ने Google Pixel 5 में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें पहला 12.2MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 16MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस है। साथ ही इस डिवाइस के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Google Pixel 5 की बैटरी और कनेक्टिविटी 

Google Pixel 5 हैंडसेट में 4,080mAh की बैटरी दी गई है, जो 18वॉट फास्ट चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग फीचर से लैस है। इसके अलावा इस डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए 5G, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Google Pixel 5 की कीमत 

गूगल ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Pixel 5 की कीमत 699 डॉलर (करीब 51,433 रुपये) रखी है। इस स्मार्टफोन को ब्लैक और Sorta Sage कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस डिवाइस की बिक्री अक्टूबर में शुरू होगी। 

Google Pixel 4 

आपको बता दें कि कंपनी ने पिक्सल 5 से पहले Google Pixel 4 को लॉन्च किया था। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Google Pixel 4 में 5.7 इंच का डिस्प्ले है। साथ ही इस फोन में गेस्चर कंट्रोल फीचर के साथ फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस को 16MP और 12.2MP कैमरा का सपोर्ट मिला है, जबकि इसके फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

2800mAh की बैटरी से है लैस

कंपनी ने Google Pixel 4 में 2800mAh की बैटरी के साथ स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया है। इसके अलावा इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

Written By - Ajay Verma 

chat bot
आपका साथी