Godrej ने भारत में पेश की घरेलू कैमरा की सबसे सुरक्षित रेंज, वर्ल्ड-क्लास क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ मिलेगी सिक्योर डेटा ट्रांसफर की सुविधा

Godrej ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी Godrej Boyce ने आज घोषणा की कि उसके बिजनेस गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने भारत की सबसे सुरक्षित होम कैमरा रेंज स्पॉटलाइट लॉन्च की है। भारत में डिजाइन और निर्मित यह इनोवेटिव प्रोडक्ट भारतीयों को बेस्ट डेटा सिक्योरिटी प्रदान करता है।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:33 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:33 PM (IST)
Godrej ने भारत में पेश की घरेलू कैमरा की सबसे सुरक्षित रेंज, वर्ल्ड-क्लास क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ मिलेगी सिक्योर डेटा ट्रांसफर की सुविधा
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Godrej ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी Godrej & Boyce ने आज घोषणा की कि उसके बिजनेस, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने भारत की सबसे सुरक्षित होम कैमरा रेंज, 'स्पॉटलाइट' लॉन्च की है। भारत में डिजाइन और निर्मित, यह इनोवेटिव प्रोडक्ट भारतीयों को बेस्ट डेटा सिक्योरिटी प्रदान करता है, ताकि ग्राहक का घर और पर्सनल डेटा प्राइवेट रहे। कैमरों की स्पॉटलाइट रेंज अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) वर्ल्ड-क्लास क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल करती है, जिसमें भारत में ऑन-शोर डेटा सेंटर, साथ ही इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), एनालिटिक्स और सुरक्षा सेवाएं शामिल हैं| इसके अलावा, ये प्रोडक्ट स्केलेबल, Easy-to-use क्लाउड स्टोरेज ऑप्शन और कैमरा और क्लाउड के बीच सिक्योर डेटा ट्रांसफर ऑफर करता है।

खूबसूरती से डिजाइन की गई Spotlight Range वाई-फाई सक्षम है और एक मोबाइल ऐप से संचालित है, जो इसे यूजर-फ्रेंडली बनाती है। ऐप Smooth स्ट्रीमिंग प्रदान करता है और बैंडविड्थ की खपत को कम करता है। कैमरे से कैप्चर किया गया वीडियो Amazon Kinesis वीडियो स्ट्रीम के माध्यम से ग्राहक के रजिस्टर्ड मोबाइल डिवाइस पर सुरक्षित रूप से स्ट्रीम किया जाता है। लोकल डेटा प्राइवेसी और लोकलाइजेशन रिक्वायरमेंट्स का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए AWS (Asia Pacific) मुंबई क्षेत्र में AES 256-bit encryption का इस्तेमाल करके कैमरों से कैप्चर की गई फ़ीड को सुरक्षित रूप से सेव किया जाता है।

कैमरा सीरीज़ VAPT सर्टिफाइड है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि डेटा World Cyber Threats से सुरक्षित है। स्पॉटलाइट फिक्स्ड, होम कैमरा प्रोडक्ट्स की स्पॉटलाइट रेंज का हिस्सा, आपको एक निश्चित व्यूइंग फ्रेम चुनने की अनुमति देता है और इसमें फ्लेक्स-नेक होता है ताकि ग्राहक आवश्यक फ्रेम चुन सकें।

स्पॉटलाइट पी.टी. (पैन-टिल्ट) आपको 90 डिग्री तक के झुकाव और 355 डिग्री तक के पैन के साथ एक बड़े एरिया को कवर करने के लिए कैमरे को मूव करने की अनुमति देता है। कैमरे में panoramic 110-degree view, स्मार्ट मोशन ट्रैकिंग, रीयल टाइम मोशन अलर्ट, अल्ट्रा-क्लियर नाइट विजन, हाई-फिडेलिटी माइक सपोर्ट और एक-टच मोड जैसी फीचर्स शामिल हैं। स्पॉटलाइट वीडियो स्टोरेज प्लान भी पेश करता है जो यह सुनिश्चित करता है कि जरूरी वीडियो हमेशा क्लाउड पर उपलब्ध रहे।

यह एक साल की वारंटी के साथ आता है। ग्राहक प्रोडक्ट्स को खरीदने से पहले कंपनी की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। स्पॉटलाइट की कीमत 4999 रुपये से शुरू होती है और गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन की शॉप साइट, अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।क्लाउड-आधारित स्टोरेज SD कार्ड की तुलना में छेड़छाड़ के खिलाफ ज्यादा सुरक्षा प्रदान करता है। भारत में क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर होने से कैमरा फीड से लेकर मोबाइल फोन तक डेटा हॉप्स की संख्या में काफी कमी आती है, जिससे बेहतर कनेक्टिविटी, स्पीड और कम डेटा लेटेंसी मिलती है। कम डेटा हॉप्स के कारण मोबाइल ऐप के माध्यम से पैन-टिल्ट मूवमेंट भी तेज होता है।

chat bot
आपका साथी