top menutop menutop menu

Fujifilm ने भारत में पेश किए X-T4 मिररलेस कैमरे, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Fujifilm India ने भारतीय बाजार में अपनी X सीरीज के नए कटिंग-एज एडिशन के X-T4 मिररलेस डिजिटल कैमरे को लॉन्च कर दिया है। कोविड-19 की वजह से नए प्रोडक्ट को वर्चुअली कंपनी के YouTube चैनल पर लॉन्च किया गया। X-T4 में कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें शटरयूनिट डेवलपमेंट को शामिल किया गया है।इसे दुनिया का सबसे तेज शटर कहा जा रहा है। यह 15 फ्रेम पर सेंकेड के हिसाब से फोटो कैप्चर कर सकता है। कंपनी ने बताया कि इसे ग्राहकों के फास्ट और ड्यूरेबल कैमरे की डिमांड को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि अल्टीमेट मिररलेस कैमरा सभी मल्टीमीडिया प्रोफेशन की क्रिएटिवी को पूरी करने में अहम रोलअदा करेगा।

कीमत

X-T4-1,54,999 रुपए

X-T4 Kit के साथ Fujinon XF18-55mmF2.8-4- 1,84,999 रुपए

X-T4 Kit Fujinon XF16-80mmF4 R OIS WR- 1,99,999 रुपए

freebies- 18,500 रुपए

कंपनी का दावा है कि X-T4 इसी सीरीज के अन्य कैमरे के मुकाबले ज्यादा तेज ऑटोफोकस वाला होगा। कैमरे के नए एल्गोरिदम की वजह से यूजर्स डिसीसिव मोमेंट को कैप्चर कर सकेंगे, जिसे पहले तक मिस कर देते थे। यह X-T4 सीरीज का पहला कैमरा है, जो इन-बॉडी स्टैबिलाइजेशन (IBIS) को सपोर्ट करता है। साथ ही स्टिल और वीडियो शूटिंग में कैमरे की क्षमता को बढ़ा देता है। नए कैमरे Standalone video mode के साथ आते हैं, जिसे सैंपल स्विच के साथ एक्टिवेट किया जा सकता है। वीडियो मोड में डिजिटल इमेज स्टैबिलाइजेशन के इस्तेमाल से बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलता है। साथ ही न्यू Simulation mode, ETERNA Bleach  Bypass और ट्रेडिशनल फिल्म प्रोसेसिंग टेक्निक की मदद से हाई और लो कॉन्टेस्ट क्रिएट किया जा सकता है।

कंपनी के जनरल मैनेजर अरून बाबू ने दावा कि X-T4 एक शानदर मल्टीमीडिया टूल है, जो IBIS से पैक्ड है। कैमरे में नया शटर यूनिट और एक बड़े कैपेसिटी वाली बैटरी दी गई है, जो कैमरे को कॉम्पैक्ट और लाइटवेट बनाता है। यही X सीरीज की कोर फिलॉसिफी है। यह डिजिटल कैमरा बाकी DSLR के मुकाबले 50 फीसदी हल्का है। बाबू  ने कहा कि अगर बिजनेस की बात करें, तो आने वाले दिनों में भारत में मिररलेस कैमरों की डिमांड DSLR के मुकाबले ज्यादा होगी। उन्होने कहा कि वैश्विक स्तर पर मिररलेस कैमरे की डिमांड ने DSLR को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि FUJIFILM के पास मिररलेस कैमरे की लंबी रेंज मौजूद हैं, जो कि भारतीय मिररलेस कैमरे की डिमांड को पूरा सकता है।

(Written By- Saurabh Verma)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.