Suunto ने भारत में लॉन्च की 3 नई प्रीमियम स्पोर्ट्स स्मार्टवॉच, 80 मोड्स, 24x7 GPS ट्रैकिंग के साथ मौजूद है कई एडवांस फीचर्स

फिनलैंड स्थित Suunto ने तीन प्रीमियम स्मार्टवॉच (Premium Smartwatch) के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश की घोषणा की है| प्रीमियम स्पोर्ट्स वॉच मेकर ने तीन प्रीमियम स्मार्टवॉच - Suunto 9 Suunto 7 और Suunto 5 स्मार्टवॉच लॉन्च को हालही में भारत में लॉन्च किया है।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 03:23 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 03:23 PM (IST)
Suunto ने भारत में लॉन्च की 3 नई प्रीमियम स्पोर्ट्स स्मार्टवॉच, 80 मोड्स, 24x7 GPS ट्रैकिंग के साथ मौजूद है कई एडवांस फीचर्स
यह Suunto की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फिनलैंड स्थित Suunto ने तीन प्रीमियम स्मार्टवॉच (Premium Smartwatch) के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश की घोषणा की है| प्रीमियम स्पोर्ट्स वॉच मेकर ने तीन प्रीमियम स्मार्टवॉच - Suunto 9, Suunto 7 और Suunto 5 स्मार्टवॉच लॉन्च को हालही में भारत में लॉन्च किया है। स्मार्टवॉच में एडवांस GPS की सुविधा है, जो एक प्रीमियम डिजाइन और मजबूत निर्माण के साथ आती है, और मल्टी-स्पोर्ट ट्रैकिंग कैपेबिलिटी की पेशकश करती है। तीनों प्रोडक्ट्स में से सून्टो 9 सबसे महंगी स्मार्ट वॉच है और 80 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड, 'Tour' मोड के साथ 170 घंटे की GPS स्पोर्ट्स ट्रैकिंग से लेस है| इसके अलावा, एडिशनल फीचर्स की बात करें तो ऑन-वॉच नेविगेशन कैपेबिलिटी की पेशकश करता है। जबकि, Suunto 7 स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ 48 घंटे या GPS ट्रैकिंग मोड में 12 घंटे तक की है।

Suunto 9, Suunto 7, Suunto 5 स्मार्टवॉच की भारत में कीमत, बिक्री

नई सूंटो 9 स्मार्ट वॉच की भारत में कीमत 54,999 रुपये से शुरू होती है और 64,999 तक जाती है। Suunto 9 और Suunto 9 Baro दोनों मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुके हैं। Suunto 7 स्मार्टवॉच की कीमत 36,999 रुपये से शुरू होती है 46,999 रुपए तक जा रही है। इनके अलावा, Suunto 5 की कीमत  29,999 रुपये से शुरू होती है।सभी मॉडल विशेष रूप से Amazon India और Suunto.com पर उपलब्ध हैं।

Suunto 9 को ब्लैक, चारकोल ब्लैक और ग्रेनाइट ब्लू स्ट्रैप विकल्पों में पेश किया गया है। Suunto 7 को ब्लैक, ब्लैक लाइम, ग्रेफाइट कॉपर और सैंडस्टोन रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में लिस्ट किया गया है। Suunto 5 को ऑल ब्लैक, बरगंडी कॉपर, ग्रेफाइट कॉपर और व्हाइट कलर ऑप्शन में आता है।

Suunto 9 के स्पेसिफिकेशन

Suunto 9 फ्लैगशिप स्मार्टवॉच रेंज चार Predefines बैटरी मोड के साथ आती है - Performance, Endurance, Ultra और Tour। यह GPS के साथ 25 घंटे से लेकर 170 घंटे तक की परफॉर्मेंस ट्रैकिंग देने का दावा करता है। बेज़ल स्टेनलेस स्टील से बना है । इसका वजन लगभग 81 ग्राम है और यह टचस्क्रीन कलर डिस्प्ले और कस्टमाइजेबल वॉच फेस के साथ आता है। वॉच 100 मीटर तक वॉटर-रेजिस्टेंट है और ज्यादातर हेल्थ-ट्रैकिंग सुविधाओं के साथ आता है जो आपको स्मार्ट वॉच में मिलती हैं, जिसमें 24x7 हार्ट रेट ट्रैकिंग, Sleep ट्रैकिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और रिकवरी स्टेट्स शामिल है। इसमें विशेष रूप से SpO2 (ब्लड ऑक्सीजन) मॉनिटरिंग सेंसर नहीं है।

Suunto 7 के स्पेसिफिकेशन

Suunto 7 Google WearOS से संचालित है और Google Fit, Google Pay, Google Assistant और Play Store को सपोर्ट करता है। यह 70 से ज्यादा खेल मोड और मुफ्त ऑफ़लाइन आउटडोर स्पेसिफिकेशन के साथ आता है। यह स्नैपड्रैगन वेयर 3100 से संचालित है और स्लीप ट्रैकिंग, बॉडी रिसोर्स मेजरमेंट, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और बहुत कुछ जैसी सुविधा पेश करता है। स्मार्टवॉच में 48 घंटे या GPS ट्रैकिंग मोड में 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ को रेट किया गया है। कलर टचस्क्रीन AMOLED डिस्प्ले के साथ इसका रिजॉल्यूशन 454x454 पिक्सल है। Suunto 7 का वजन लगभग 70 ग्राम है, इसमें स्मार्टफोन म्यूजिक कंट्रोल जैसा फीचर है, और यह 50 मीटर तक वॉटर-रेजिस्टेंट है।

Suunto 5 के स्पेसिफिकेशन

Suunto 5 इंटेलिजेंट बैटरी मोड, 80 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड, 24x7 एक्टिविटी ट्रैकिंग, स्ट्रेस और रिकवरी ट्रैकिंग और फिटनेस लेवल ट्रैकिंग के साथ आता है। यह 50 मीटर तक वॉटर-रेजिस्टेंट है और हार्ट रेट मॉनिटरिंग का सपोर्ट करता है। वॉच का वजन 66 ग्राम है और इसके टचस्क्रीन डिस्प्ले में 218x218 पिक्सेल का रिज़ॉल्यूशन है। बैटरी लाइफ को टाइम मोड में 12 दिनों तक का बताया गया है जबकि 24x7 ट्रैकिंग और मोबाइल नोटिफिकेशन के साथ इसे 7 दिनों तक चलने की बात कही गई है। कहा जाता है कि GPS के साथ ट्रेनिंग मोड में बैटरी 40 घंटे तक चलती है।

Suunto स्मार्टवॉच को iOS और Android दोनों पर उपलब्ध Suunto मोबाइल ऐप के साथ पेयर किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी