12MP कैमरे के साथ Facebook वीडियो कॉलिंग डिवाइस Portal Go और Portable+ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Portable Go में वीडियो कॉलिंग के लिए 12MP का कैमरा दिया गया है। साथ ही एक अल्ट्रा-वाइड फील्ड ऑफ व्यू (FoV) कैमरा दिया गया है। इस पोर्टेबल डिवाइस को कैरी करना आसाना है। इसके लिए इसमें एक हैंडल दिया गया है।

Saurabh VermaWed, 22 Sep 2021 10:48 AM (IST)
यह Facebook Portable Go की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook की तरफ से दो पोर्टेबल वीडियो कॉलिंग डिवाइस Portable Go और Portable Plus को लॉन्च किया है। Portable Go इस लाइनअप का पहला पोर्टेबल डिवाइस है। Facebook की तरफ से कहा गया कि उसकी तरफ से बिजनेस सर्विस की रिमोट वर्किंग के लिए Portable डिवाइस की टेस्टिंग की जा रही है। Facebook Portable Go की कीमत 199 डॉलर (करीब 14,600 रुपये) है। जबकि बड़ी स्क्रीन वाले Portable Plus की कीमत 349 डॉलर (करीब 25,700 रुपये) है। दोनों डिवाइस की शिपिंग 19 अक्टूबर से शुरू होगी।

स्पेसिफिकेशन्स

Portable Go में वीडियो कॉलिंग के लिए 12MP का कैमरा दिया गया है। साथ ही एक अल्ट्रा-वाइड फील्ड ऑफ व्यू (FoV) कैमरा दिया गया है। इस पोर्टेबल डिवाइस को कैरी करना आसाना है। इसके लिए इसमें एक हैंडल दिया गया है। साथ ही इसमें लंबी बैटरी लाइफ दी गई है, जिससे ज्यादा देर तक बिना चार्जिंग के वाडियो कॉलिंग की जा सके। इस पोर्टेबल डिवाइस में शानदार स्पीकर्स दिये गये है। जिसे रूम में आराम से फिट किया जा सकता है।

Portable Plus 

Portable Plus में एक 14 इंच का डिस्पले दिया गया है। साथ ही यह 12MP स्मार्ट कैमरा सेटअप के साथ आएगा। साथ ही एक अल्ट्रा-वाइड फील्ड ऑफ व्यू कैमरा दिया गया है। यह स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है, जिसमें शानदार वॉइस मिलती है। इसमें हाउस मोड पीचर का सपोर्ट दिया गया है। जिसकी मदद से पोर्टल को शेयर किया जा सकेगा। इस प्रोडक्ट से टीवी देखी जा सकेगी। Facebook ने कहा कि कंपनी Portal में Microsoft Teams सपोर्ट दे रही है।

वर्क फ्रॉम होम में साबित हो सकता है मददगार

Facebook की तरफ से Portal की सेल्स के नंबर की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक कोविड-19 के दौर में ज्यादातर कंपनियां रिमोटली काम कर रही हैं। ऐसे में Facebook के पोर्टेबल डिवाइस की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। बता दें कि Facebook की तरफ से पिछले माह ही VR Remote Work ऐप को पेश किया गया था। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.