भारत में Mac यूजर्स के लिए Apple लाया नए मैजिक एक्सेसरीज़ और Mac Pro GPUs, मिलेंगे दमदार स्पेसिफिकेशन

Apple ने भारत में Mac यूजर्स के लिए नए प्रोडक्ट्स की पेशकश की है| Apple की नए एक्सेसरीज़ की लिस्ट में मैजिक कीबोर्ड Touch ID के साथ मैजिक कीबोर्ड टच आईडी के साथ मैजिक कीबोर्ड और न्यूमेरिक कीपैड मैजिक ट्रैकपैड के साथ-साथ मैजिक माउस और Mac Pro GPUs शामिल हैं।

Mohini KediaWed, 04 Aug 2021 02:40 PM (IST)
यह Apple की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने भारत में Mac यूजर्स के लिए नए प्रोडक्ट्स की पेशकश की है| जिसमें Apple स्टैंडअलोन खरीद के लिए नए मैजिक एक्सेसरीज और Mac Pro GPUs की घोषणा की है। Apple की नए एक्सेसरीज़ की लिस्ट में मैजिक कीबोर्ड, Touch ID के साथ मैजिक कीबोर्ड, टच आईडी के साथ मैजिक कीबोर्ड और न्यूमेरिक कीपैड, मैजिक ट्रैकपैड के साथ-साथ मैजिक माउस शामिल हैं।

एक्सेसरीज के अलावा, Apple ने अपने Mac Pro के लिए तीन नए ग्राफिक्स कार्ड मॉड्यूल भी लॉन्च किए हैं। Radeon Pro W6800X MPX, Radeon Pro W6800X Duo MPX और Radeon Pro W6900X MPX नाम के नए ग्राफिक्स कार्ड Mac Pro के ग्राफिक्स हॉर्स पावर के प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। टेक प्रमुख का कहना है कि नए AMD ग्राफिक्स प्रोसेसर ऑक्टेन एक्स, दा विंची रिज़ॉल्यूशन, सिनेमा 4D और फाइनल कट Pro जैसे GPU-हैवी एप्लीकेशन के लिए बेहतर ऑप्शन हैं।

Apple की नई मैजिक एक्सेसरीज

Apple ने कुल पांच नए मैजिक एक्सेसरीज लॉन्च किए गए हैं। जबकि इनमें से तीन मैजिक कीबोर्ड के वेरिएंट हैं, और दो में मैजिक माउस और मैजिक ट्रैकपैड शामिल हैं। Apple का कहना है कि सभी नए मैजिक एक्सेसरीज़ वायरलेस और रिचार्जेबल हैं। सभी के लिए वादा किया गया बैटरी बैकअप एक फुल चार्ज पर लगभग एक महीने या उससे ज्यादा है। एक बार डिस्चार्ज हो जाने पर, एक्सेसरीज को USB-C से लाइटनिंग केबल के माध्यम से आपके Mac पर USB-C पोर्ट के माध्यम से क्विक चार्जिंग के लिए रिचार्ज किया जा सकता है। यह लाइटिंग से USB-A केबल सपोर्ट में अपग्रेड है जो पिछले मैजिक एक्सेसरीज पर देखा गया है।

Apple Mac एक्सेसरीज के स्पेसिफिकेशन

एक्सेसरीज़ के लिए, मैजिक कीबोर्ड अब स्पॉटलाइट, डिक्टेशन, डू नॉट डिस्टर्ब और इमोजी के लिए नई keys के साथ आता है। वे सेवाओं में आसान लॉगिन के लिए Touch ID की सुविधा भी देते हैं। ध्यान दें कि टच आईडी केवल तभी काम करेगा जब कीबोर्ड को M1 Mac के साथ जोड़ा जाएगा।

नया मैजिक ट्रैकपैड अब एक रिफाइंड आकार में आता है, जो नए मैजिक कीबोर्ड से मेल खाता है और इसमें मल्टी-टच जेस्चर और फोर्स टच तकनीक की पूरी सीरीज़ है। दूसरी ओर, मैजिक माउस आसान काम करने के लिए एक स्मूथ डिजाइन की सुविधा देता है।

नए Mac प्रोडक्ट की कीमत

नए मैजिक माउस की कीमत 7,500 रुपये रखी गई है। मैजिक ट्रैकपैड 12,500 रुपये में उपलब्ध होगा। रेगुलर मैजिक कीबोर्ड की कीमत 9,500 रुपये से शुरू होती है। टच आईडी वाले मैजिक कीबोर्ड और टच आईडी और न्यूमेरिक कीबोर्ड वाले मैजिक कीबोर्ड के लिए स्टेप अप वेरिएंट की कीमत 14,500 रुपये और 17,500 रुपये है।

नए Mac Pro ग्राफिक कार्ड

एक्सेसरीज के अलावा, Apple ने अपने Mac Pro के लिए तीन नए प्रोफेशनल ग्राफिक्स कार्ड की घोषणा की है। इनके साथ, कंपनी अपने ग्राफिक्स एप्लिकेशन के लिए एक जरूरी प्रदर्शन को बढ़ावा देने का वादा करती है।

नए GPUs अब तक Mac Pro के साथ उपलब्ध AMD Vega II MPX मॉड्यूल की जगह लेते हैं। Apple इन्हें नए मैक pros पर कॉन्फ़िगर-टू-ऑर्डर ऑप्शन के साथ-साथ मौजूदा ग्राहकों के लिए स्टैंडअलोन किट के रूप में पेश करेगा। पहले के AMD मॉड्यूल अब एक Configurable ऑप्शन के रूप में उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन केवल स्टैंडअलोन किट के रूप में खरीदे जा सकते हैं। नए GPUs Mac Pro पर कनेक्टिविटी ऑप्शन भी बढ़ाएंगे। प्रत्येक मॉड्यूल में 4 एडिशनल थंडरबोल्ट 3 पोर्ट और एक HDMI 2 पोर्ट है।

Radeon Pro W6900X की कीमत 6,00,000 रुपये है, जबकि Radeon Pro W6800X Duo MPX की कीमत 5,00,000 रुपये है। बेस वेरिएंट, Radeon Pro W6800X MPX 2,80,000 रुपये की कीमत के साथ आता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.