M1 चिप और अपडेटेड डिजाइन के साथ नया Apple iMac भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नये Apple iMac में एक बिल्कुल नई डिजाइन मिलेगी जो काफी पतले फ्रेम के साथ आएगा। इससे iMac का लाइटवेट होगा। साथ ही किनारों से दिखेगा। इसके फ्रंट सरफेस में एक सिंगल शीट ग्लास होगा। नया iMac सात ब्राइट और वाइब्रेंट कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:53 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:38 AM (IST)
M1 चिप और अपडेटेड डिजाइन के साथ नया Apple iMac भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह ऑल न्यू iMac 2021 की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple की तरफ से Apple Spring loaded इवेंट में ऑल न्यू iMac 2021 लाइन-अप का ऐलान कर दिया गया है। न्यू ऑल-इन-वन Apple कंप्यूटर को साल 2012 के बाद पहला बार एक नई डिजाइन के साथ पेश किया गया है। यह मशीन MacBook Air और MacBook Pro सीरीज को पावरफुल Apple Mi प्रोसेसर के साथ ज्वाइन करेगी। नये Apple iMac की शुरुआती कीमत 1,299 डॉलर में आएगा। यह चार कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। यह मई के दूसरे हॉफ में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। New Apple iMac (M1 Chip) की भारत में शुरुआती कीमत 1,19,900 रुपये है। यह 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। जबकि 8GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट 1,39,900 रुपये में आएगा। जबकि 8GB+512GB स्टोरेज वेरिएंट 1,59,900 रुपये में आएगा।  

क्या होगा खास 

नये Apple iMac में एक बिल्कुल नई डिजाइन मिलेगी, जो काफी पतले फ्रेम के साथ आएगा। इससे iMac का लाइटवेट होगा। साथ ही किनारों से दिखेगा। इसके फ्रंट सरफेस में एक सिंगल शीट ग्लास होगा। नया iMac सात ब्राइट और वाइब्रेंट कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। इसमें नये M1 सिस्टम-ऑन ए चिप आर्किटेक्चर का सपोर्ट मिलेगा।  M1 चिप में एक छोटा लॉजिक कीबोर्ड का इस्तेमाल किया गया है। यह 11.5mm पतला  होगा। ऐसे में नये iMac को घर और ऑफिस में आराम से फिट किया जा सकेगा। नया Apple iMac कई वेरिएंट में उपलब्ध रहेगा। इसमें एक 4.5K डिस्प्ले के साथ अन्य फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही एक ब्रांड न्यू कैमरा दिया गया है। इसके अलावा नया माइक्रोफोन और पावरफुल न्यू स्पीकर्स दिये गये हैं। नया iMac Apple के spatial audio सपोर्ट के साथ आएगा। कंपनी का दावा है कि इसमें सबसे उम्दा स्पीकर्स इस्तेमाल किये गये हैं। 

कनेक्टिविटी 

iMac macOS Big Sur के साथ आएगा। Apple के दावे के मुताबिक नया Apple iMac 85 फीसदी ज्यादा तेज होगा। इसका GPU परफॉर्मेंस पहले के मुकाबले दोगुना तेज होगा। नये iMac में पहले के मुकाबले फास्ट फोटो और वीडियो एडिंटिंग की जा सकेगी। iMac iPhone और iPad ऐप जैसे Headspace और गेम जैसे Sky को सपोर्ट करेगा। इसमें 4 USB C पोर्ट के साथ एक नया पावर कनेक्टकर दिया जाएगा, जिसके मैग्नेटिकली कनेक्ट किया जा सकेगा। iMac टच आईडी और Apple’s magic mouse और magic trackpad सपोर्ट के साथ आएगा। 

chat bot
आपका साथी