Apple AirPods (3rd Generation) ईयरबड्स लॉन्च, मिलेगा दमदार फीचर्स का सपोर्ट, जानिए कीमत

Apple AirPods (3rd Generation) और HomePod mini ने इलेक्ट्रॉनिक बाजार में दस्तक दे दी है। इन दोनों फोन में वॉयस असिस्टेंट Siri का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा AirPods (3rd Generation) में AAC-ELD codec का सपोर्ट दिया गया है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:22 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:08 AM (IST)
Apple AirPods (3rd Generation) ईयरबड्स लॉन्च, मिलेगा दमदार फीचर्स का सपोर्ट, जानिए कीमत
AirPods (3rd Generation) की यह है फाइल फोटो ऐप्पल न्यूज रूम से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने अपने 'Unleashed' मेगा इवेंट में AirPods (3rd Generation) को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इसके साथ होमपॉड मिनी को भी कई कलर ऑप्शन के साथ ग्लोबल बाजार में उतारा गया है। AirPods (3rd Generation) की बात करें तो यूजर्स को इसमें AAC-ELD codec और हाई-रेंज amplifier का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही इसमें दमदार बैटरी दी गई है। वहीं, दूसरी तरफ HomePod mini में वॉयस असिस्टेंट Siri का सपोर्ट मिलेगा। आइए जानते हैं दोनों डिवाइस की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में...

Apple AirPods (3rd Generation) के फीचर्स

Apple AirPods (3rd Generation) का डिजाइन AirPods Pro से मिलता है। इसमें प्रेशर कंट्रोल के लिए फोर्स सेंसर का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा AirPods 3 में सिरी वॉयस असिस्टेंट की सुविधा मिलेगी। वहीं, ये नए ईयरबड्स डॉल्बी एटमॉस, कस्टम ड्राइवर और हाई-रेंज amplifier से लेस है, जो शानदार साउंड प्रोड्यूस करते हैं।

मिलेगा AAC-ELD codec का सपोर्ट

ऐप्पल ने अपने लेटेस्ट AirPods (3rd Generation) में AAC-ELD codec का सपोर्ट दिया है। इसमें Adaptive EQ भी है, जिससे साउंड को ट्यून किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स को नए ईयरबड्स को Spatial audio और डायनेमिक हेड ट्रैकिंग तकनीक का सपोर्ट मिलेगा।

skin-detect सेंसर से है लेस

AirPods (3rd Generation) ईयरबड्स में skin-detect सेंसर है। कंपनी का दावा है कि इन ईयरबड्स को कान से हटाए जाने पर म्यूजिक खुद-ब-खुद पॉज हो जाता है और कान में लगाए जाने के बाद म्यूजिक अपने आप स्टार्ट हो जाता है।

AirPods (3rd Generation) की बैटरी

AirPods (3rd Generation) में दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस ईयरफोन की बैटरी सिंगल चार्ज में छह घंटे का listening और चार घंटे का टॉक-टाइम प्रदान करती है। इसका चार्जिंग केस मैगसेव को भी सपोर्ट करता है।

HomePod mini

HomePod mini 3.3 इंच लंबा है। यह डिवाइस संगीत सुनने का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है। इसमें वॉयस असिस्टेंट सिरी का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा स्मार्ट स्पीकर में 90 मिलियन से ज्यादा सॉन्ग्स को जोड़ा गया है। वहीं, HomePod मिनी को Apple Music, Apple Podcasts, पुरस्कार विजेता Apple Music 1 स्टेशन सहित हजारों रेडियो स्टेशनों और पेंडोरा, डीजर जैसी लोकप्रिय संगीत सेवाओं और अन्य के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है।

Apple AirPods (3rd Generation) और HomePod mini की कीमत

Apple AirPods (3rd Generation) की कीमत 18,500 रुपये है। इस ईयरबड्स की बिक्री 26 अक्टूबर से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ऑफलाइन स्टोर पर शुरू होगी। वहीं, दूसरी तरफ HomePod mini की कीमत 9,900 रुपये रखी गई है। यह डिवाइस ब्लू, ऑरेंज और येलो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी