Amazon Fire TV Stick (3rd Generation) और Fire TV Stick Lite भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Amazon Fire TV Stick और Fire TV Stick Lite लॉन्च के साथ ही प्री-बुकिंग के लिए भी उपलब्ध हो गए हैं। यूजर्स इन दोनों डिवाइसेज को Amazon की वेबसाइट से ले सकते हैं। इसमें आपको फुल एचडी रेजोल्यूशन सपोर्ट मिलेगा।

By Renu YadavEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 01:25 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 01:27 PM (IST)
Amazon Fire TV Stick (3rd Generation) और Fire TV Stick Lite भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत
यह फोटो Amazon की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon ने तमाम लीक्स के बाद आखिरकार Amazon Fire TV Stick (3rd जनरेशन) और Fire TV Stick Lite स्ट्रीमिंग डिवाइस को भारत में लॉन्च कर दिया है। इन दोनों डिवाइस में फुल-एचडी रेजोल्यूशन का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अमेजन फायर टीवी ओएस के इंटरफेस को भी दोबारा डिजाइन किया गया है। वहीं, इन लेटेस्ट टीवी स्टिक डिवाइस की बिक्री 15 अक्टूबर से शुरू होगी। 

Amazon Fire TV Stick (3rd Gen) की कीमत और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने Amazon Fire TV Stick (3rd Gen) की कीमत 3,999 रुपये रखी है। यूजर्स इस स्टिक को टीवी या मॉनिटर में दिए गए एचडीएमआई पोर्ट से कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, यूजर्स को इस टीवी स्टिक के साथ एक रिमोट मिलेगा, जिससे टीवी को कंट्रोल किया जा सकेगा। इसके अलावा इस टीवी स्टिक में 1.7GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यह पुरानी फायर टीवी स्टिक में दिए गए प्रोसेसर की तुलना में 50 गुना तेज काम करता है। साथ ही इस टीवी स्टिक में 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

Amazon Fire TV Stick Lite की कीमत और फीचर

कंपनी ने Amazon Fire TV Stick Lite की कीमत 2,999 रुपये रखी है। यह स्टिक फायर टीवी स्टिक 3rd जनरेशन की तरह दिखती है। इसके ज्यादातर फीचर्स फायर टीवी स्टिक 3rd जनरेशन से मिलते हैं। इसमें फुल एचडी रिजॉल्यूशन, एचडीआर फॉरमेट और 8GB की इंटरनल स्टोरेज शामिल है। वहीं, दोनों फायर टीवी स्टिक अमेजन एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट को सपोर्ट करती हैं।

Amazon Halo फिटनेस बैंड अगस्त में हुआ लॉन्च

आपको बता दें कि कंपनी ने इन दोनों टीवी स्टिक से पहले Amazon Halo फिटनेस बैंड को अमेरिका में पेश किया था। इस फिटनेस बैंड की कीमत 64.99 डॉलर (करीब 4,764 रुपए) है। Amazon Halo फिटनेस बैंड में डिस्प्ले नहीं दिया गया है। इस बैंड में कार्डियो, बॉडी फेट और टोन ट्रैकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सबसे खास बॉडी स्कैनिंग फीचर है, जिससे बॉडी फेट की जानकारी मिलती है, लेकिन इसके लिए यूजर्स को मेंबरशिप खरीदनी होगी। वहीं, यूजर्स एक मोबाइल ऐप के माध्यम से इस बैंड का इस्तेमाल कर सकते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फिटनेस बैंड में दो माइक्रोफोन दिए हैं, जिन्हें एक बटन के जरिए ऑन और ऑफ किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एक एलईडी इंडिकेटर लाइट भी दी गई है।

(Written By- Ajay Verma) 

chat bot
आपका साथी