WhatsApp पर हाई क्वालिटी में भेजना चाहते हैं इमेज, ये सिंपल ट्रिक आएगी आपके काम

WhatsApp Tips and Tricks वॉट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरीयंस को बेहतर बनाने के लिए नए अपडेट्स लाता रहता है| हालांकि एक अपडेट जो अभी तक भी ऐप पर मौजूद नहीं है और वो है हाई-क्वालिटी में इमेज शेयर करना| हालांकि एक ऐसी ट्रिक है जो आपके काफी काम आ सकती है

By Mohini KediaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:31 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:31 AM (IST)
WhatsApp पर हाई क्वालिटी में भेजना चाहते हैं इमेज, ये सिंपल ट्रिक आएगी आपके काम
यह WhatsApp की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp दुनिया भर में अरबों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है। क्रॉस-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म न केवल मुफ्त में टेक्स्ट भेजने की अनुमति देता है, बल्कि ऐप के जरिए फोटो, वीडियो और यहां तक कि पैसे ट्रांसफर भी कर सकता है। Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी समय-समय पर यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाने की कोशिश करती है। लेकिन जहां यह ऐप कई मायनों में यूजफुल है, वहीं ऐप में कुछ कमी भी हैं। उनमें से एक वॉट्सऐप के माध्यम से हाई-क्वालिटी इमेज (WhatsApp High Quality Image) सेंड करना।

WhatsApp करता है इमेज कम्प्रेशन

हालांकि जुलाई में एक WhatsApp Android बीटा अपडेट ने इमेज कम्प्रेशन में अपकमिंग अपडेट आने की जानकारी शेयर की थी| जिस पर अभी कोई अपडेट सामने नहीं आया है। आपको बता दें, WhatsApp फाइलों के तेजी से ट्रांस्फर करने के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से लगभग 70 प्रतिशत इमेज क्वालिटी को कम्प्रेस करता है। यह एक अच्छा कदम है, क्योंकि इससे मोबाइल डेटा की बचत होती है लेकिन अगर आप कैमरे से लिए गए शॉट्स को अपने दोस्त के साथ शेयर करना चाहते हैं, तो आपको दिक्कत हो सकती है। हालांकि, इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए युजफूल हो सकती हैं और WhatsApp पर बेहतर क्वालिटी में पिक्चर सेंड करने में आपकी मदद करेगी

WhatsApp पर ऐसे भेजें पर हाई-क्वालिटी इमेज

आप WhatsApp पर डॉक्यूमेंट के रूप में हाई क्वालिटी वाली इमेज (WhatsApp High-Quality Photo Transfer) भेज सकते हैं। ऐसा करने के लिए, यहां कुछ सिंपल स्टेप्स का पालन करना है।

स्टेप 1- सबसे पहले अपना WhatsApp अकाउंट ओपन करें और जिस कॉन्टैक्ट को आप फोटो भेजना चाहते हैं उसे ओपन करें।

स्टेप 2- चैट स्क्रीन में आपको सबसे नीचे कैमरा आइकन के बगल में एक पेपर क्लिप जैसा आइकन दिखाई देगा।

स्टेप 3- पेपर क्लिप आइकन पर टैप करें, आइकन की एक लिस्ट दिखाई देगी।

स्टेप 4- अब documentsऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 5- अगला, उस फोटो का चयन करें जिसे आप अपने फोन से डॉक्यूमेंट में भेजना चाहते हैं।

स्टेप 6- अगर आप फोटो नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो ऊपर 'Browse other docs' ऑप्शन पर टैप करें।

स्टेप 7- अब फ़ोल्डरों के माध्यम से नेविगेट करें, और एक बार जब आप उस स्पेसिफिक इमेज फ़ाइल का पता लगा लें जिसे आप भेजना चाहते हैं, तो उसे चुनें और फिर Send बटन पर क्लिक करें। फिर इमेज रिसीवर को भेजी जाएगी। यूजर को यह ध्यान रखना चाहिए कि डॉक्यूमेंट भेजने की प्रक्रिया में फ़ाइल आकार और निश्चित रूप से इंटरनेट की स्पीड के आधार पर समय लग सकता है।

chat bot
आपका साथी