WhatsApp को मिला अपडेट, कई फीचर्स के लुक व डिजाइन में हुआ बदलाव

WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि उन्हें अब कई फीचर्स के लुक व डिजाइन में बदलाव नजर आने वाला है जो कि पहले की तुलना में काफी अलग होगा

By Renu YadavEdited By: Publish:Sat, 22 Aug 2020 02:01 PM (IST) Updated:Sat, 22 Aug 2020 02:01 PM (IST)
WhatsApp को मिला अपडेट, कई फीचर्स के लुक व डिजाइन में हुआ बदलाव
WhatsApp को मिला अपडेट, कई फीचर्स के लुक व डिजाइन में हुआ बदलाव

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स व अपडेट पेश करता रहता है। यूजर्स को कंपनी नए अपडेट का बेसब्री से इंतजार रहता है। पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि जल्द ही यूजर्स WhatsApp पर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में ShareChat वीडियो देख सकेंगे। वहीं अब WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि कंपनी WhatsApp के कुछ फीचर्स के डिजाइन व लुक में बदलाव करने वाली है और यह बदलाव आपको जरूर पसंद ​आएगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि WhatsApp के लिए नया 2.20.198.9 अपडेट वर्जन रोलआउट हुआ है और इस अपडेट में कई बदले हुए फीचर्स नजर आ रहे हैं। जो कि यूजर्स को बेहद ही अलग अनुभव देंगे। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नए अपडेट को रोलआउट कर दिया है और जल्द ही ये सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। इस अपडेट में आपको icon के साथ पुराना कैमरा शॉर्टकट कैमरा भी नजर आएगा। शॉर्टकट कैमरे को पिछले दिनों हटा दिया गया था और इसकी Room बटन को पेश किया गया था। लेकिन नए अपडेट के साथ ही कैमरा शॉर्टकट बटन ने भी वापसी कर ली है। 

WABetaInfo की रिपोर्ट में WhatsApp के नए अपडेट की जानकारी के साथ इमेज भी शेयर की गई है। जिसमें आप Room बटन की जगह कैमरा शॉर्टकट को देख सकते हैं। नए अपडेट में आपको कैमरा शॉटकर्ट के अलावा Gallery, Audio, Location और Contact आदि फीचर्स भी नजर आएंगे। साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि नया अपडेट गूगल प्ले स्टोर के बीटा प्रोग्राम में उपलब्ध होगा। 

बता दें कि नए अपडेट के अलावा WhatsApp ने पिछले दिनों ही दो नए स्टीकर पैक ऐड किए हैं और इसकी जानकारी भी WABetaInfo ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर की थी। नए स्टीकर पैक YaYa और Hacker Girl एंड्राइड व आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए पेश किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी