WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट किया Instagram वाला ये फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए नया boomrang फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर को iPhone बीटा यूजर्स के लिए फिलहाल रोल आउट किया गया है। Instagram की तरह ही यूजर्स इस फीचर के जरिए WhatsApp से डायरेक्ट boomrang क्रिएट कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को एडिटिंग शॉर्ट-कट फीचर का भी एक्सेस मिलेगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी वीडियो, फोटो और वॉयस रिकॉर्डिंग को एडिट कर सकेंगे। पिछले दिनों इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस प्रोवाइडर ने iOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए कई फीचर्स रोल आउट किए हैं। यही नहीं, कई फीचर्स पर काम भी किया जा रहा है।

iPhone बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp का ये नया फीचर 2.19.100 वर्जन के साथ रोल आउट किया गया है। ये फीचर ग्लोबली रोल आउट किया गया है। इसे भारत में भी एक्सेस किया जा सकेगा। इसके अलावा हाल ही में WhatsApp में इन-ऐप एडिट टूल भी जोड़ा गया है। इस ऑप्शन के जरिए यूजर्स फोटोज और वीडियोज को शॉर्ट-कट के जरिए एक्सेस कर सकेंगे। इस टूल को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को फोटो के साथ T आइकन मिलेगा। इस आइकन पर टैप करके यूजर्स फोटो के टेक्स्ट को एडिट कर सकेगे।

पिछले दिनों iPhone यूजर्स के लिए जो फीचर रोल आउट किया गया है, उसमें नोटिफिकेशन में ही यूजर्स वॉयस मैसेज को सुन सकेंगे। यानि की यूजर्स को वॉयस नोट सुनने के लिए ऐप को ओपन करने की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स नोटिफिकेशन पैनल पर टैप करके ही वॉयस मैसेज को सुन सकेंगे। इस फीचर को इनेबल करने के लिए यूजर्स को नोटिफिकेशन पैनल पर लॉन्ग प्रेश करना होगा। नोटिफिकेशन पैनल पर टैप करते ही यूजर्स इस फीचर को एक्सेस कर सकेंगे।

पिछले दिनों ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया स्प्लैश स्क्रीन फीचर स्पॉट किया गया है। इस नए फीचर को 2.19.297 बीटा अपडेट के साथ स्पॉट किया गया है। अगर, आप भी इस फीचर का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको WhatsApp Google Play Beta प्रोग्राम का हिस्सा बनना पड़ेगा। इस स्प्लैश स्क्रीन फीचर को सबसे पहले WhatsApp Business ऐप के बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया था। स्प्लैश स्क्रीन के डार्क वर्जन को भी इससे पहले स्पॉट किया गया है। जल्द ही WhatsApp के डार्क मोड फीचर को भी रोल आउट किया जा सकता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
Next Story