बदलने जा रहा है आपका Twitter अकाउंट, यहां जानिए क्या होगा नया बदलाव

अगर आप Twitter यूजर है तो ये आपके लिए एक जरूरी खबर है|कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपने वेब और मोबाइल ऐप में फॉन्ट और डिज़ाइन में बदलाव कर रही है। कंपनी अपने चिरप फॉन्ट को अपने Twitter ऐप और फीड में भी रोल आउट कर रही है।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 12:40 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 12:40 PM (IST)
बदलने जा रहा है आपका Twitter अकाउंट, यहां जानिए क्या होगा नया बदलाव
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप Twitter यूजर है तो ये आपके लिए एक जरूरी खबर है| कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपने वेब और मोबाइल ऐप में फॉन्ट और डिज़ाइन में बदलाव कर रही है। हालांकि बदलाव पहली बार में सूक्ष्म दिखाई दे सकते हैं, यह एक प्रमुख डिज़ाइन ओवरहाल है क्योंकि ट्विटर ने उन थीम तत्वों को बदलने का फैसला किया है जो इसने यूजर्स को सालों से इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी अपने चिरप फॉन्ट (Chirp Font) को अपने Twitter ऐप और फीड में भी रोल आउट कर रही है। इसलिए, अगर आप आज ट्विटर पर साइन इन करते हैं, तो यह थोड़ा हटकर लग सकता है।

ट्विटर का नया फॉन्ट और डिज़ाइन ओवरहाल अपने मोबाइल ऐप और फीड के लिए पहले ही शुरू हो चुका है। जबकि कुछ को पहले से ही बदलाव दिखाई दे रहा है, हो सकता है कि यह अभी दूसरों के लिए विजिबल न हो। जनवरी में वापस, ट्विटर ने व्यापक ब्रांड रिफ्रेश के एक हिस्से के रूप में चिरप फ़ॉन्ट को विस्तृत किया। "चिरप एक ट्वीट के मज़ा और अपमान को बढ़ाने के लिए गन्दा और तेज के बीच संतुलन बनाता है, लेकिन जरूरत पड़ने पर गंभीरता का भार भी उठा सकता है," ट्विटर ने लिखा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक ब्रांड डेरिट डीरौएन के लिए ट्विटर के क्रिएटिव डायरेक्टर ने कहा था कि फ़ीड में नए फ़ॉन्ट का इस्तेमाल करना उनकी व्यक्तिगत इच्छा थी।

इसके अलावा, नए फॉन्ट के साथ एक मजेदार ईस्टर एग है। अगर आप ट्वीट कंपोज़ बॉक्स में [CHIRPBIRDICON] टाइप करते हैं, तो आपको ट्विटर लोगो मिलेगा। संदर्भ के लिए, वह है "चिरप," "पक्षी," और "आइकन" सभी एक शब्द में मसला हुआ। इसे सभी कैप्स में दर्ज करना याद रखें।

ट्विटर अपनी थीम स्कीम को ब्लैक एंड ब्लू (डार्क मोड में) से बदलकर ब्लैक एंड व्हाइट कर रहा है। "हमने अपने रंगों को उच्च कंट्रास्ट और बहुत कम नीला होने के लिए अपडेट किया है - आपके द्वारा बनाए गए और शेयर किए गए फ़ोटो और वीडियो पर ध्यान आकर्षित करने के लिए किया गया एक बदलाव," ट्विटर ने अपने डिजाइन अकाउंट द्वारा पोस्ट किए गए थ्रेड में कहा। इसका मतलब यह भी है कि बहुचर्चित फॉलो बटन बदल रहा है। जबकि अगर आप इसका पालन करते हैं तो इसे भर दिया जाता था, अब अगर आप नहीं करते हैं तो यह भरने के लिए बदल रहा है। यह पिछले कुछ सालों में Twitter यूजर्स ने जो सीखा है, उसके ठीक विपरीत है।

chat bot
आपका साथी