Twitter यूजर्स अब अपने Apple या Google अकाउंट के जरिए कर पाएंगे साइन अप

Twitter ने अब अपने यूजर्स के लिए थर्ड-पार्टी लॉगिन पेश किया है। Twitter अब यूजर्स को अपने एप्पल या Google अकाउंट का इस्तेमाल करके माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर लॉग इन करने देगा। यूजर्स अपने मौजूदा अकाउंट को अपने Apple या Google ID से भी लिंक कर सकते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:29 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:29 AM (IST)
Twitter यूजर्स अब अपने Apple या Google अकाउंट के जरिए कर पाएंगे साइन अप
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter ने अब अपने यूजर्स के लिए थर्ड-पार्टी लॉगिन पेश किया है। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, Twitter अब यूजर्स को अपने एप्पल या Google अकाउंट का इस्तेमाल करके माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर लॉग इन करने देगा। अगर आपके ईमेल समान हैं, तो यूजर्स अपने मौजूदा अकाउंट को अपने Apple या Google ID से भी लिंक कर सकते हैं। आप लॉग इन करने के लिए अलग से एक अकाउंट भी बना सकते हैं जैसा कि पहले था।

Google या Apple ID से करें साइन इन

इस फीचर को पिछले महीने एक बीटा अपडेट में देखा गया था लेकिन अब ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दी है। अगर आप अपने Google या Apple ID से साइन इन करते हैं, तो आपको Email एड्रेस या पासवर्ड दर्ज करने की जरूरत नहीं होगी। वास्तव में, आपके Google अकाउंट में इस्तेमाल की जाने वाली प्रोफ़ाइल तस्वीर भी डिफ़ॉल्ट रूप से आपके ट्विटर अकाउंट में जोड़ दी जाएगी। हालांकि, आपके पास इसे हटाने या बदलने का ऑप्शन हमेशा रहेगा। ट्विटर के नए फीचर ने नए यूजर्स के लिए अनुभव को आसान बना दिया है।

डिवाइस के साथ वेब से कर सकते है साइन इन

ट्विटर का कहना है कि "यह आपके Google अकाउंट या Apple ID से लॉगिन जानकारी का इस्तेमाल करके आपके ट्विटर अकाउंट में साइन इन करना आसान बनाना चाहता है, एडिशनल पासवर्ड अगर रखने की जरूरत नहीं है।" यूजर्स अपने iOS, Android डिवाइस के साथ-साथ वेब से Google के साथ साइन इन कर सकते हैं लेकिन Apple साइन इन केवल Apple डिवाइस पर उपलब्ध है। इसके लिए वेब सपोर्ट मिलने की संभावना है।

यह सुविधा मौजूदा यूजर्स के लिए भी उपयोगी है क्योंकि वे Apple या Google अकाउंट से सिंक कर सकते हैं अगर उनका वर्तमान ईमेल एड्रेस उनके Apple या Google अकाउंट की आईडी से मेल खाता है। ट्विटर सपोर्ट ने कहा, "अगर आप वापस लॉग इन कर रहे हैं, तो आप अपने Google अकाउंट या एप्पल ID का इस्तेमाल करके साइन इन करने के लिए “Continue with Google” और “Continue with Apple” चुन सकते हैं।

यहां बताया गया है कि आप Google के साथ कैसे साइन अप कर सकते हैं

Twitter ऐप या वेबसाइट पर जाएं

लॉग इन पेज पर मौजूद Continue with Google ऑप्शन पर टैप करें

आपको एक "choose an account" पॉप-अप बॉक्स मिलेगा

वह Google अकाउंट चुनें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। अगर आप वह खाता नहीं देखते हैं जिसका आप इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो Add account पर क्लिक करें।

Customise your experience pop-up box में जाकर अपनी सेटिंग्स को कस्टमाइज भी कर सकते हैं, आप अपने अनुभव को कस्टमाइज करें पॉप-अप बॉक्स में ।

chat bot
आपका साथी